Farooq Abdullah: अमित शाह पर भड़के फारूक अब्दुल्ला, PoK वाले पर बयान को लेकर किया पलटवार

Farooq Abdullah:जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह सब सियासत है. वह उस वक्त जिंदा नहीं थे. उस वक्त कैसे हालात थे उन्हें पता नहीं है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अमित शाह पर भड़के फारूक अब्दुल्ला,
  • PoK वाले पर बयान को लेकर किया पलटवार

Farooq Abdullah: संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2023 को पेश किया. जिसे लोकसभा ने पारित कर दिया है. इन विधेयकों पर सदन में चर्चा करते हुए शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना कुछ लोगों को रास नहीं आया है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की गलतियों के कारण ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) बना है. 

शाह के इस बयान पर सदन में कांग्रेस और भाजपा के सांसदों के बीच जमकर हंगामा हुआ. इसके बाद कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. वहीं शाह के बयान को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पलटवार किया है.

 फारूक अब्दुल्ला ने पलटवार किया है.

 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह सब सियासत है. वह उस वक्त जिंदा नहीं थे. उस वक्त कैसे हालात थे उन्हें पता नहीं है. उस समय पूंछ और रजौरी को बचाने के लिए सेना को डायवर्ट किया गया था. अगर ऐसा नहीं किया गया होता, तो पुंछ और राजौरी भी पाकिस्तान में चले जाते. इसके अलावा कोई रास्ता नहीं था, लॉर्ड माउंटबेटन और सरदार वल्लभभाई पटेल ने भी यही सुझाव दिया था कि इसे संयुक्त राष्ट्र में जाना चाहिए.