Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट से पहले फूट का डर, RJD के विधायक तेजस्वी के आवास पर कैद

Bihar Politics: मंगलवार को होने वाले इस फ्लोर टेस्ट से पहले सत्तापक्ष और विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में लग गए हैं. वहीं आरजेडी और लेफ्ट के विधायकों को आज (शनिवार) पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर जाते देखा गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • फ्लोर टेस्ट से पहले फूट का डर
  • RJD के विधायक तेजस्वी के आवास पर कैद

Bihar Politics: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए ) सरकार 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत हासिल करेगी. मंगलवार को होने वाले इस फ्लोर टेस्ट से पहले सत्तापक्ष और विपक्ष अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में लग गए हैं. वहीं आरजेडी और लेफ्ट के विधायकों को आज (शनिवार) पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव  के आवास पर जाते देखा गया है. बता दें, कि ये सभी विधायक अगले 2 दिन तक यहीं रहेंगे और उनके रुकने की व्यवस्था भी की जा रही है.

इस दौरान आज आरजेडी के विधायकों की आज 3 बजे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर मीटिंग हुई. यह बैठक 3 घंटे तक चली. 

जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को इंडिया गठबंधन से अलग होकर एनडीए का हाथ थाम लिया था. वहीं उसी दिन शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था. इस दौरान बिहार में बीजेपी की तरफ से दो उप-मुख्यमंत्री भी बनाए गए हैं . वहीं, 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है. विधायकों की टूट-फूट की आशंका को ध्यान में रखते हुए आरजेडी और लेफ्ट के विधायक तेजस्वी यादव के आवास में मौजूद हैं.

विधायकों का वीडियो आया सामने 

इस दौरान विधायकों के तेजस्वी यादव के आवास पर जाने का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि हाथ में बैग लिए लोग आवास के अंदर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जो विधायक पहले से ही मौजूद हैं उनके घर से कपड़े मंगवाए जा रहें हैं ताकि वे आराम से रह सकें. ठंड के मौसम के अनुरूप ही इंतजाम किए जा रहे हैं.  कंबल से लेकर खाने-पीने का पूरा प्रबंध किया गया है. बता दें, कि आरजेडी के कुल विधायकों की  संख्या 79 है. इनमें से अभी नीलम देवी नहीं पहुंची हैं. आरजेडी का दावा है कि वह कल यानी 11 फरवरी को तेजस्वी यादव के आवास पर पहुंच जाएंगी. 

किस पार्टी के कितने विधायक?

बिहार विधानसभा की 243 सीटों में RJD के पास 79 विधायक हैं. वहीं कांग्रेस के पास 19, CPI (ML) के पास 12, CPI के पास 2, CPI (M) के पास 2 और AIMIM के पास एक सीट है. NDA गठबंधन के पास बिहार में इस समय बहुमत है. भाजपा के पास 78 विधायक, JDU के पास 45 विधायक हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के पास 4 और निर्दलीय विधायक 1 है.