Gold Price Today : सोने-चांदी की कीमत में बड़ा बदलाव, जानें मार्केट रेट

Gold Price Today: सोने की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव के कारण अमेरिका में इकोनॉमी से जुड़े डेटा में बदलाव देखा जा रहा है. वहीं सोने-चांदी की कीमतों में तेजी होने की खबर है.

Date Updated
फॉलो करें:

 Gold Price Today: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में लेन-देन के लिए कई लोग सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं. इसी बीच सोना-चांदी को लेकर नई अपडेट सामने आई है. जहां दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज यानी बुधवार को सोने और चांदी की कीमतों में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. मिली जानकारी के मुताबिक सोना 410 रुपये की रफ्तार के साथ 72,610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच चुका है.

वहीं अगर बात चांदी की करें तो चांदी की कीमत भी 250 रुपये बढ़कर 83,750 रुपये प्रति किलो बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में सोना 410 रुपये की तेजी के साथ 72,610 रुपये प्रति 10 ग्राम है. जबकि पिछले कुछ दिनों की बात करें तो कारोबारियों के मुताबिक सोना 72,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था.

चांदी की कीमतों में हुआ बदलाव

मार्केट में चांदी की कीमत भी 250 रुपये की रफ्तार के साथ 83,750 रुपये प्रति किलोग्राम बताया जा रहा है. जबकि इससे पहले इसका भाव 85,500 रुपये प्रति किलोग्राम था. इसके ऊपर वरिष्ठ विश्लेषकों का कहना है कि "दिल्ली के बाजार में सोने की हाजिर कीमत (24 कैरेट) 72,610 रुपये प्रति 10 ग्राम रही है." साथ ही इसका वर्तमान 410 रुपये अधिक बताया जा रहा है. 

वैश्विक स्तर पर सोने चांदी की कीमत 

अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स में सोना 2,322 डॉलर प्रति औंस पर बेचा जा रहा है. विश्लेषकों ने कहा कि अमेरिका में वृहद-आर्थिक आंकड़ों के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के अलावा बॉन्ड यील्ड में भी गिरावट देखने को मिली है. चांदी भी बढ़त के साथ 27.10 डॉलर प्रति औंस पर इसकी बिक्री की जा रही थी. पिछले सत्र में यह 26.80 डॉलर प्रति औंस पर रही थी, ब्लिंकएक्स व जेएम फाइनेंशियल सर्विसेज में शोध उपाध्यक्ष प्रणव मेर ने कहा कि "अब तक सोने की कीमतों में स्थिरता देखा जा रहा है.