Hurricane: तमिलनाडु की सड़कें हुई बेहाल, जानें क्या है चक्रवात मिचौंग?

Hurricane: दरअसल ये चक्रवाती तूफान का दूसरा रूप है जो माइचौंग में बदल गया है. जिसके कारण नेल्लोर एवं मछलीपट्टनम के मध्य दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से टकराने से पहले ही बारिश होने लगी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • तमिलनाडु में खतरे के स्तर से ऊपर बह रहे पानी को ध्यान में रखकर सुरक्षा के लिए बेसिन ब्रिज एवं व्यासरपाडी के मध्य पुल नंबर 14 को इस्तेमाल करने से मना कर दिया है.

Hurricane: चक्रवात मिचौल का असर ऐसा हुआ कि, बीते दिन भारत के दक्षिणी यानि समुद्री इलाके के नजदीक स्थित राज्यों में जोरदार बारिश होने लगी. इतना ही नहीं इसके प्रभाव से ठंडी और तेज हवाएं लोगों को परेशान कर रही है. जिसके कारण अधिक नुकसान होने की संभावना दिखाई दे रही है. 

चक्रवात मिचौंग

चक्रवात मिचौंग का असर कुछ ऐसा हुआ कि, भारत के दक्षिणी इलाकों में अधिक क्षति होनी शुरू हो गई. वहीं चक्रवात के कारण तमिलनाडु में 2 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु तट के नजदीक पहुंचने से चेन्नई के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली है. साथ ही साथ इलाकें के कई पेड़ गिर चुके हैं, वहीं कांचीपुरम में बारिश से लोग परेशान होते नजर आए. 

चक्रवाती तूफान

बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव देखने को मिला, जिससे सड़कों पर कई जगह गाड़ियां डूबी हुई हैं. जबकि तमिलनाडु में NDRF की टीमों ने राज्य में अधिक बारिश के बाद गंभीर जलजमाव की वजह से पीरकनकरनई एवं पेरुंगलथुर के पास तांबरम इलाके से करीबन 15 व्यक्तियों की जान बचाई है. दरअसल ये चक्रवाती तूफान का दूसरा रूप है जो माइचौंग में बदल गया है. जिसके कारण नेल्लोर एवं मछलीपट्टनम के मध्य दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से टकराने से पहले ही बारिश होने लगी है. जिस दरमियान ये देखा गया कि, 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही है.

अधिकारी का बयान 

वहीं इन सारे मामलों पर रेलवे के अधिकारी बी.गुगनेशन ने एक बयान जारी किया है. जिसमें ये बताया कि तमिलनाडु में खतरे के स्तर से ऊपर बह रहे पानी को ध्यान में रखकर सुरक्षा के लिए बेसिन ब्रिज एवं व्यासरपाडी के मध्य पुल नंबर 14 को इस्तेमाल करने से मना कर दिया है. इतना ही नहीं चक्रवात से जुड़ी हुई कई सारी वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने पोस्ट किया है. जिसमें कई गाड़ियों को सड़कों पर डूबी हुई स्थिति में देखा जा रहा है. वहीं लोग घुटनों तक पानी में डूबकर सड़क पर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं.