Loksabha chunav 2024: सीट शेयरिंग को लेकर बोले जयराम रमेश, लोकसभा चुनाव के लिए बना है 'इंडिया' गठबंधन

Jairam Ramesh on INDIA Alliance: जयराम रमेश ने कहा, "2024 में लोकसभा चुनाव के लिए INDIA गठबंधन की स्थापना की गई है. इसमें पहले 28 पार्टियां थी. वहीं नीतीश कुमार के एनडीए का दामन थामने के बाद अब इस गठबंधन में 27 पार्टी रह गई हैं. "

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सीट शेयरिंग को लेकर बोले जयराम रमेश
  • लोकसभा चुनाव के लिए बना है 'इंडिया' गठबंधन

Jairam Ramesh on INDIA Alliance:  लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के नेतृत्व वाली सरकार को मात देने के लिए बने विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में सीट शेयरिंग को लेकर पंजाब और पश्चिम बंगाल में अभी तक कोई बात नहीं बन पाई है. वहीं इस गठबंधन को बिहार में नीतीश कुमार के छोड़ के एनडीए में शामिल होने के बाद बड़ा झटका लगा है. इसके साथ ही फिलहाल यूपी में गठबंधन को लेकर बात जारी है. इस बीच आज (4 फरवरी) झारखंड के बोकारो में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा दावा किया है. 

लोकसभा चुनाव के लिए INDIA गठबंधन की हुई स्थापना

जयराम रमेश ने कहा, "2024 में लोकसभा चुनाव के लिए INDIA गठबंधन की स्थापना की गई है. इसमें पहले 28 पार्टियां थी. वहीं नीतीश कुमार के एनडीए का दामन थामने के बाद अब इस गठबंधन में 27 पार्टी रह गई हैं. झारखंड विधानसभा में भी हम गठबंधन सरकार में हैं लेकिन एक दिन, कांग्रेस अपनी ताकत से झारखंड में स्वतंत्र सरकार बनाएगी.''

बीजेपी पर किया हमला

इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 22वां दिन है. उन्होंने कहा, सांसद राहुल गांधी धनबाद से बोकारो आ पहुंचे हैं. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी कह रहे हैं कि बीजेपी- आरएसएस तोड़ती है और कांग्रेस जोड़ती है. मैं कहता हूं बीजेपी बेचती है और कांग्रेस बचाती है."

जय राम रमेश ने आगे कहा कि मोदी सरकार के समय में सभी सार्वजनिक कारखानों पर खतरा है. हमारे देश में पब्लिक सेक्टर बोकारो जैसे कारखाने ने केवल आर्थिक महत्व रखते हैं, बल्कि इनका सामाजिक महत्व भी होता है. जो लोग कांग्रेस से उनके 70 साल का हाल का हिसाब मांगते हैं उन्हें बोकारो आना चाहिए."