Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में शीट के लिए मची खलबली? संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

Loksabha 2024: विपक्षी गठबंधन  I.N.D.I.A. में शामिल नेता समय- समय पर ऐसे बयान देते हैं जिसके बाद गठबंधन की एकता पर सवाल खड़े होने लगते हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Loksabha 2024: विपक्षी गठबंधन  I.N.D.I.A. में शामिल नेता समय- समय पर ऐसे बयान देते हैं जिसके बाद गठबंधन की एकता पर सवाल खड़े होने लगते हैं. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए शीट शेयरिंग पर खूब चर्चा चल रही है. हालांकि अभी सीट शेयरिंग को लेकर कोई फैसला नहीं आया है.

2024 में लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच खींचतान के बीच, शिव सेना (UBT) सांसद संजय राउत ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर चर्चा चल रही है.

ANI से बात करते हुए राउत ने कहा, "सीट बंटवारे का कोई फॉर्मूला नहीं है. जो जीतने की ताकत रखेगा उसे वह सीट मिलेगी. हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है. केंद्रीय नेताओं के साथ हमारी बातचीत चल रही है।" निर्णय सही समय पर लिया जाएगा, 

उन्होंने कहा, "हम प्रकाश अंबेडकर को एमवीए गठबंधन में लेने को लेकर बहुत सकारात्मक हैं; वह संविधान के पक्ष में भी मजबूती से बोल रहे हैं." इससे पहले, डॉ. बीआर अंबेडकर के पोते, पूर्व लोकसभा सांसद प्रकाश अंबेडकर ने 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले एमवीए और इंडिया गठबंधन में शामिल होने की अपनी रुचि दोहराई थी.