Lok Sabha Elections 2024: सांसद मोहंती ने थामा बीजेपी का हाथ, शनिवार को BJD से दिया था इस्तीफा

Lok Sabha Elections 2024: मोहंती के अनुसार, बीजेडी में उनका दम घुट रहा था, इसलिए उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. अभिनेता अनुभव के साथ विधायक प्रियदर्शी मिश्रा और आकाश दास नायक अनदेखी की बात कहते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया था.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच आम चुनाव से पहले ओडिशा के केंद्रपारा से सांसद और अभिनेता अनुभव मोहंती आज ( 1 अप्रैल) भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बीते  दिन शनिवार को मुख्य मंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली पार्टी बीजू जनता दल  से इस्तीफा दिया था.  इस दौरान उन्होंने पार्टी छोड़ते समय नवीन पटनायक को अपने पिता समान बातया था. 

मोहंती के अनुसार, बीजेडी में उनका दम घुट रहा था, इसलिए उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. अभिनेता अनुभव के साथ विधायक प्रियदर्शी मिश्रा और आकाश दास नायक अनदेखी की बात कहते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया था.

2014 में BJD के टिकट पर राज्यसभा पहुंचे थे मोहंती

बता दें, कि मोहंती 2014 में बीजेडी की तरफ से राज्यसभा पहुंचे थे. 2019 में उन्होंने केंद्रपारा सीट से बीजेपी के बैजयंत पांडा को 1.53 लाख वोट के अंतर से हराया था. अब 2024 चुनाव से पहले उन्होंने पाला बदला है. बीजेपी उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है.

शनिवार को BJD से दिया इस्तीफा 

सांसद अनुभव मोहंती ने 30 मार्च (शनिवार)  को बीजू जनता दल से इस्तीफा दिया था. उन्होंने नवीन पटनायक को अपने पत्र में लिखा कि वह नवीन पटनायक का बहुत सम्मान करते हैं और उनके प्रति वफादार हैं. वह पटनायक को अपने पिता समान मानते हैं लेकिन पिछले 4 साल में कई ऐसे विषय रहे हैं, जिनका वह खुलासा नहीं कर सकते लेकिन इस कारण से उनका दम घुट रहा है. मोहंती से पहले बीजेडी के भर्तुहरी महताब भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. दोनों सांसदों ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पाला बदला है.

इन नेताओं ने भी छोड़ा साथ 

बता दें, कि अभिनेता आकाश और मिश्रा भी बीजेडी का साथ छोड़ दिया है. दोनों नेताओं को टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन जब उन्हें साफ हो गया कि उन्हें टिकट नहीं मिलेगा तो दोनों  ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.  आकाश 2014 में कोरई सीट से विधायक चुने गए थे, लेकिन 2019 में उन्हें टिकट नहीं मिला. वहीं, मिश्रा 2014 में भुवनेश्वर उत्तर से विधायक बने थे, लेकिन 2019 में उनका भी प्रत्याशी ने बनाया गया.