Mahesh Babu Birthday: चार साल की उम्र में एक्टिंग से जुड़ गए थे महेश बाबु,  जानें उनके जीवन के रोचक किस्से

Mahesh Babu Birthday: साउथ इंडस्ट्री के प्रिंस कहे जाने वाले महेश बाबु आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. पर्दे पर हिरोगिरी दिखाने वाले एक्टर रियल लाइफ में भी किसी हीरो से कम नहीं है. वह अपनी कमाई का लगभग 30 प्रतिशत हिस्सा हर साल दान में देते हैं. महेश बाबू के बारे में ये […]

Date Updated
फॉलो करें:

Mahesh Babu Birthday: साउथ इंडस्ट्री के प्रिंस कहे जाने वाले महेश बाबु आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. पर्दे पर हिरोगिरी दिखाने वाले एक्टर रियल लाइफ में भी किसी हीरो से कम नहीं है. वह अपनी कमाई का लगभग 30 प्रतिशत हिस्सा हर साल दान में देते हैं. महेश बाबू के बारे में ये भी कहा जाता है कि, वो दो गांव को गोद लिए हुए हैं. इसके अलावा उन्होंने अब तक हजारों बच्चों की हार्ट सर्जरी करा चुके हैं. हालांकि वो ये सब अपनी महानता दिखाने के लिए नहीं करते हैं इसलिए वो ये सब चुपचाप करते हैं.

कौन है महेश बाबू-

दरअसल, महेश बाबू मशहूर तेलुगु स्टार कृष्णा के बेटे हैं. इनका जन्म 9 अगस्त 1975 को चेन्नई में हुआ था. महेश बाबू ने महज चार साल की उम्र में ही एक्टिंग शुरू करना शुरू कर दिया था. पहली बार वो अपने पिता के साथ स्क्रीन पर दिखे थे. महेश बाबू का सिनेमा में कदम रखना लाजमी था क्योंकि उनके पिता साउथ इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर-प्रोड्यूसर और डायरेक्टर है. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत करने के बाद वह 9 साल तक सिनेमा से दूर रहे. इस दौरान उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की.

पढ़ाई पूरी करने के बाद फिर से महेश बाबू ने फिल्म इंडस्ट्री में वापसी की. उन्होंने साल 1999 में आई फिल्म ‘राजा कुमारुडू’ से साउथ इंडस्ट्री में बतौर लीड रोल डेब्यू किया. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर डेब्यू के लिए नंदी अवार्ड से सम्मानित किया गया था. हालांकि उनकी शुरुआती करियर कुछ खास नहीं रही है लेकिन वो फिर भी हार नहीं माने.

रटकर याद करते है फिल्म के डायलॉग-

आज भले ही महेश बाबू साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार है लेकिन आपको यह बात जानकर हैरानी होगी की उन्हें तेलुगू पढ़नी और लिखनी नहीं आती है. इस वजह से उन्हें अपने डायलॉग रटकर .याद करने पड़ते हैं. आपको बता दें कि, अब तक के फिल्मी करिया में महेश बाबू को  8 नंदी अवॉर्ड, 5 फिल्मफेयर साउथ अवॉर्ड, 4 साउथ इंडियन इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड, 3 सिनेमा अवॉर्ड और एक आईफा उत्सव अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं.