कोटा में महाशिवरात्रि पर्व के दौरान बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से 14 बच्चे झुलसे

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. महशिवरात्री पर्व के दौरान शिव बारात निकालते समय करंट की चपेट में आने से 18 बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कोटा में महाशिवरात्रि पर्व के दौरान बड़ा हादसा
  • करंट की चपेट में आने से 18 बच्चे झुलसे

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. महशिवरात्री पर्व के दौरान शिव बारात निकालते समय करंट की चपेट में आने से 14 बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए. इसके बाद सभी घायल बच्चों को तुरंत पास के एमीबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर सभी का इलाज चल रहा है. इस दौरान सभी घायल बच्चों का हाल चाल जानने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे. एक जानकारी के अनुसार, कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास यह हादसा दोपहर 12:30 बजे हुआ. जिसके बाद हड़कंप की स्थिति देखी गई. 

ऐसा हुआ हादसा 

बता दें, कि महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर एक धार्मिक यात्रा निकाली गई थी. जिसमें  कई बच्चे धर्मिक झंडा लेकर चाल रहे थे. इस दौरान झंडे के हाईटेंशन लाइन से टच हो गया जिससे ये दर्दनाक हादसा हुआ. और दूसरी बात जहां से यह यात्रा निकल रही थी, वहां पानी भी भरा हुआ था. इस कारण बच्चों तेजी से करंट की चपेट में आ गए. ऐसे में किसी को भी संभालने का मौका नहीं मिला. 

हादसे के बाद मेडिकल टीम को अलर्ट पर 

हादसे की खबर मिलते ही मेडिकल टीम को अलर्ट कर दिया गया.  एक जानकारी के अनुसार, फिलहाल 14 बच्चे घायल हुए हैं.  जैसे ही करंट लगने की घटना हुई घायलों के गुस्साए परिजनों ने यात्रा के आयोजकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनकी जमकर पिटाई  कर डाली. बता दें कि हर वर्ष काली बस्ती में मोहल्ले के लोगों की ओर से शिवरात्रि के शुभ अवसर पर  शिव बारात का आयोजन किया जाता है. 

इस हादसे के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. मोहल्ले के लोग बच्चों को गोद में लेकर अस्पताल की तरफ भागते दिखे. वहीं घटना को लेकर पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायलों में  शामिल एक बच्चा 70 और दूसरा 50 प्रतिशत तक झुलस गया है. और बाकी घायल बच्चे 10 प्रतिशत तक झुलसे हैं. सभी की उम्र 9 से 16 साल के बीच की है. स्थानीय लोगों का कहना है आयोजकों की लापरवाही से ऐसा हुआ. उन्हें बच्चों पर ध्यान देना चाहिए था.