Manipur Violence: मणिपुर में महिलाओं को खुलेआम बलात्कार करने की CBI करेगी जांच, खुलेगा कई पिटारा

Manipur Violence: मणिपुर के अंदर दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर परेड कराने के मामले की अब सीबीआई जांच करेगी. PTI ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि गृह मंत्रालय मैतेई और कुकी लगातार दोनों पक्षों के संपर्क में है. मणिपुर के अंदर शांति बरकरार रखने की बात की जा रही है. केंद्र […]

Date Updated
फॉलो करें:

Manipur Violence: मणिपुर के अंदर दो महिलाओं को निर्वस्त्र सड़क पर परेड कराने के मामले की अब सीबीआई जांच करेगी. PTI ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि गृह मंत्रालय मैतेई और कुकी लगातार दोनों पक्षों के संपर्क में है. मणिपुर के अंदर शांति बरकरार रखने की बात की जा रही है. केंद्र सरकार के द्वारा सुप्रीम कोर्ट से राज्य के बाहर सुनवाई करने की अपील करेगी. इस बात की पुष्टी वरिष्ठ अधिकारियों ने की है. वहीं असम कोर्ट के अंदर भी जांच की मांग करने की बात सामने आ रही है.

घटना का मोबाइल बरामद

जानकारी के अनुसार घटना का वीडियो जिस मोबाइल से बनाया गया था उस मोबाइल को पुलिस के द्वारा कब्जे में कर लिया गया है. पुलिस के द्वारा CBI को मोबाइल सौंप देने की बात बताई जा रही है. इसके साथ ही वीडियो बनाने वाले युवक को भी हिरासत में ले लिया गया है. मणिपुर में लगातार शांति बनाए रखने के लिए कहा जा रहा है.

सांसदों का मणिपुर में दौरा

वहीं सांसदों की एक पूरी टीम 29 और 30 जुलाई को मणिपुर के अंदर दौरा करने जा रही है. ये विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की टीम है. वहीं सांसद हिंसा पीड़ितों से मिलकर दुख व्यक्त करेंगे. इससे पूर्व राहुल गांधी मणिपुर का दौरा कर चुके हैं. जहां उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और कहा कि देश का पीएम क्यों कुछ नहीं कर रहे हैं.

मणिपुर सीएम का बयान

सीएम ने कहा ये लड़ाई राज्य सरकार की लड़ाई है ड्रग कार्टेल के खिलाफ. राज्य सरकार मणिपुर के अंदर होने वाली हर घटना पर नजर बरकरार रखी हुई है. सीएम ने कहा ये राज्य की लड़ाई है कुकी समुदाय की नहीं. मणिपुर की अखंडता को बरबाद करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.