मान की केंद्र को चेतावनी, RDF जारी नहीं हुआ तो Supreme Court जाएंगे पंजाब के CM

Punjab Vidhan Sabha: पंजाब विधानसभा की दो दिवसीय स्पेशल सेशन का आज दूसरा और आखिरी दिन है। इस अवसर पर आज केंद्र सरकार के खिलाफ प्रस्ताव लाया गया। आरडीएफ मामले में केंद्र के खिलाफ प्रस्ताव लाने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस विषय पर जोरदार भाषण देते हुए केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Vidhan Sabha: पंजाब विधानसभा की दो दिवसीय स्पेशल सेशन का आज दूसरा और आखिरी दिन है। इस अवसर पर आज केंद्र सरकार के खिलाफ प्रस्ताव लाया गया। आरडीएफ मामले में केंद्र के खिलाफ प्रस्ताव लाने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस विषय पर जोरदार भाषण देते हुए केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब के लिए फंड नहीं जारी कर रही है जिसका पंजाब की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने जो फंड रोक रखा है वह गांव के विकास के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सदन में भाषण के दौरान केंद्र सरकार को खुली चेतावनी दे डाली और कहा कि अगर केंद्र सरकार एक-आधे हफ्ते में फंड जारी नहीं करती है तो वह केंद्र के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। मुख्यमंत्री भगवंत मान के भाषण के बाद सर्वसम्मति से सदन में यह प्रस्ताव पास कर दिया गया।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के राज्यपाल को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा कि राज्यपाल को केंद्र सरकार से ऑडियो जारी करने की मांग करनी चाहिए थी लेकिन वह मुझे लव लेटर लिख रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्रियों को तंग करने के लिए हर एक राज्य में राज्यपाल बिठा रखा है।

राज्यपाल की चिट्ठियों पर भड़कते हुए उन्होंने कहा की रज्यपाल जो समय मुझे चिट्ठियां लिखने में गवा रहे हैं अगर वही RDF का मुद्दा उठाएं तो पंजाब के लोगों का भला होगा।

भगवंत मान ने कांग्रेस पर भी अपनी भड़ास निकाली और कहा कि कांग्रेस वाले सदन में कोई भी मुद्दा नहीं उठाते। वे किसी के हक के बारे में बात नहीं करते और जल्दी विधानसभा से वाकआउट कर जाते हैं। उन्होंने स्पीकर से कहा कि वह अगले सत्र में कांग्रेस को ना बुलाएं।