मनोहर लाल खट्टर ने विधायक पद से भी दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्या है प्लान

विधानसभा की अध्यक्षता से इस्तीफ़ा देने के बाद कहा जा रहा है कि मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव में उतार सकता है. 

Date Updated
फॉलो करें:

Manohar Lal Khattar: मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद के बाद अब विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफ़ा दे दिया है. इससे पहले 12 मार्च को खट्टर ने अचानक सीएम पद से इस्तीफ़ा देकर सभी को हैरान कर दिया था. जिसके बाद भाजपा हाई कमान ने नायब सैनी को राज्य का नया मुख्यमंत्री ऐलान और उन्होंने कल शाम को ही पद की शपथ भी ली है. अब विधानसभा अध्यक्षता से भी इस्तीफ़ा देने के बाद कहा जा रहा है कि खट्टर को भाजपा आला कमान लोकसभा चुनाव में उतार सकता है. 

संत आदमी हैं मनोहर लाल खट्टर

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नायब सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर कहा कि वो संत आदमी हैं, उन्होंने हरियाणा का मज़बूत बनाया है. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर ने राज्य को हर क्षेत्र में मज़बूत बनाया है. खट्टर राज्य की बेटियों से लेकर गरीब और हर तबके के लिए कार्य किया है. इसके अलावा उन्होंने हर योजना को जनता तक ठीक से पहुँचाने के लिए पोर्टलों को जारी किया है. 

फ़्लोर टेस्ट में पास हुई नई सरकार

मंगलवार को मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद नायब सिंह सैनी के सामने बुधवार को फ़्लोर टेस्ट पास करने चैलेंज था. जिसे उन्होंने बख़ूबी पास कर लिया. बुधवार को विशेष सत्र के दौरान हुआ फ़्लोर टेस्ट में भाजपा ने 48 वोटों के साथ बहुमत का आँकड़ा पार किया. बता दें कि 90 सीटों वाली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 41 विधायक हैं. जबकि 6 निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी भाजपा को ही है. इसके अलावा हरियाणा लोकहित पार्टी के इकलौते विधायक गोपाल कांडा भी भाजपा के साथ ही हैं.