मौलाना तौकीर रजा ने सामूहिक गिरफ्तारी और जेल भरो आंदोलन का किया एलान, सड़कों में उतरे हजारों मुस्लिम समर्थक

Maulana Taukeer Raza News: इस दौरान बरेली में IMC प्रमुख के प्रदर्शन के एलान करने के बाद सुरक्षा के कड़ें इंतजाम किए गए हैं. 1000 से अधिक पुलिसकर्मियों को इस्लामिया मैदान में तैनात किया गया है. एसपी, डीएसपी समेत तमाम अधिकारी मौजूद हैं

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मौलाना तौकीर रजा ने सामूहिक गिरफ्तारी और जेल भरो आंदोलन का किया एलान
  • सड़कों में उतरे हजारों मुस्लिम समर्थक

Maulana Taukeer Raza News: उत्तर प्रदेश के बरेली में IMC प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने सामूहिक गिरफ्तारी और जेल भरो आंदोलन की घोषणा की है. वहीं रजा ने जुमे की नमाज के बाद सामूहिक रूप से गिरफ्तारी देने की बात भी कही है. जिसके बाद उनके समर्थन में हजारों लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई है. जिसे देखते हुए पहले से ही भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. साथ ही ड्रोन के जरिए  निगरानी की जा रही है.

इस दौरान पुलिस तौकीर रजा और उनके समर्थकों को रोकने की पूरी कोशिश कर रही है. लेकिन समर्थक बैरिकेड गिराकर आगे बढ़ गए. हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. बता दें कि ज्ञानवापी केस में आए कोर्ट के फैसले के विरोध में आज(शुक्रवार) को तौकीर रजा समर्थकों संग जेल भरो आंदोलन कर रहे हैं. 

रजा ने दिया विवादित बयान 

इससे पहले मौलाना तौकीर रजा ने हल्द्वानी हिंसा को लेकर विवादित दिया है. उन्होंने कहा- "तुम हमारे घर पर बुलडोजर चला दोगे तो क्या हम चुप बैठेंगे? अब किसी बुलडोजर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रजा ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट संज्ञान नहीं ले रहा है तो हम रक्षा खुद करेंगे. हमें भी कानून का अधिकार है. अगर हमपर कोई हमला होता है तो हम उसे जान से मार देंगे.

इस दौरान  तौकीर रजा ने प्रधानमंत्री मोदी और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी पर भी आपत्तिजनक बयान दिया. साथ ही अपशब्द भी कहे. फिलहाल, बरेली का माहौल बेहद गर्म है. पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. सड़कों पर हजारों लोग उतरे चुके हैं. 

तौकीर रजा ने आगे कहा कि अगर कोई अपराधी है तो उसके मकान, मदरसा और मस्जिद पर बुलडोजर की कार्यवायी क्यों की जा रही है. हम इसका विरोध करेंगे. उन्होंने कहा देश में नफरत का माहौल बना दिया गया है. हम इसके खिलाफ बरेली से अभियान शुरू कर रहे है जो पूरे देश मे चलाया जाएगा. बता दें, कि इससे पहले एक वीडियो संदेश में रजा ने अपने लोगों से कहा कि नमाज अदा करने के बाद शांतिपूर्ण तरीके से गिरफ्तारी देनी है. हमें कोई भी ऐसा काम नहीं करना है, जिससे गलत संदेश जाए. रजा ने प्रदर्शन या विरोध को संवैधानिक दायरे में रहकर करने की अपील की थी. 

बरेली में हाई अलर्ट, पूरा इलाका छावनी में तब्दील 

इस दौरान बरेली में IMC प्रमुख के प्रदर्शन के एलान करने के बाद सुरक्षा के कड़ें  इंतजाम किए गए हैं. 1000 से अधिक पुलिसकर्मियों को इस्लामिया मैदान में तैनात किया गया है. एसपी, डीएसपी समेत तमाम अधिकारी मौजूद हैं. वहीं किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पीएसी और आरएएफ बल की भी तैनाती की गई है. बता दें कि ये सब ऐसे समय पर हो रहा है जब अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत उत्तराखंड के हल्द्वानी में भड़की हिंसा के बाद से माहौल गरमाया हुआ है. उत्तराखंड से लेकर यूपी हाई अलर्ट पर है. 

पूरे मामले पर क्या बोली भाजपा?

इस पूरे मामले पर उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता नेता मोहसिन ने कहा कि ये बरेली में माहौल बिगाड़ने की साजिश है. उन्होंने कहा कि तौकीर रजा के धर्मगुरुओं वाले काम नहीं हैं. रजा जैसे लोगों की दुकानें बंद हो रही हैं, इसलिए वो भड़काने का काम कर रहे हैं.