Danish Ali Suspended: सांसद दानिश अली को मायावती ने पार्टी से किया निलंबित, जानिए क्या है आरोप?

Danish Ali: बीएसपी की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि अली को बार-बार मौखिक रूप बताया गया कि वह पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ जाकर कोई भी बयानबाजी न करें, लेकिन इसके बाद भी उनके द्वारा ऐसे कार्य किए गए.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सांसद दानिश अली को मायावती ने पार्टी से किया निलंबित
  • पार्टी ने अली पर लगाए ये आरोप

Danish Ali Suspended: बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) की प्रमुख मायावती ने पार्टी के सांसद दानिश अली पर बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. इस दौरान बीएसपी की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि अली को बार-बार मौखिक रूप बताया गया कि वह पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ जाकर कोई भी बयानबाजी न करें, लेकिन इसके बाद भी उनके द्वारा ऐसे कार्य किए गए. उनके निलंबन की जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्‍द्र मिश्रा  ने दी. 

पत्र में और क्या कहा गया?

 

मिश्रा की और से दानिश अली के निलंबन को लेकर एक पत्र जारी कर सूचना दी गई. जिसमें बताया गया कि उन्हें बसपा की सदस्यता से तत्काल निलंबित किया जाता है. मिश्रा ने इस पत्र में लिखा कि अली को बार-बार मौखिक रूप बताया गया कि वह पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ जाकर कोई भी बयानबाजी न करें, लेकिन इसके बाद भी उनके द्वारा ऐसे कार्य किए गए.

पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के अनुरोध पर बने थे संसाद 

इस पत्र में सतीश मिश्रा ने दानिश अली को संबोधित करते हुए लिखा कि आपको पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के अनुरोध पर आपको अमरोहा से बसपा प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया गया था. इस दौरान देवगौड़ा की तरफ से यह आश्वाशन दिया गया था कि बसपा से टिकट मिलने के बाद अली पार्टी की सभी नीतियों और निर्देशों का पालन करेंगे और पार्टी के हित में काम करेंगे. लेकिन इसके विपरीत आप पार्टी गतिविधियों में लिप्त हैं.