महबूबा मुफ्ती की उम्मीदवारी का हुआ एलान, अनंतनाग-रजौरी सीट से लड़ेंगी चुनाव

Lok Sabha Election 2024: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने आम चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. ऐसे में पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी.

Date Updated
फॉलो करें:

PDP Candidate List: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई. सभी पार्टियां जनता के बीच अपने वोट बैंक को साधने में लग गई है. इस बीच आज (7 अप्रैल) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने आम चुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. ऐसे में पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-रजौरी सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी. 

महबूबा मुफ्ती की मौजूदगी में पार्टी द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेताओं की उम्मीदवारी का एलान किया गया.  इस दौरान पार्टी ने वहीद पारा को श्रीनगर और फैयाज मीर  को बारामुला से प्रत्याशी घोषित किया है. वहीद पारा पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष हैं. वहीं मीर फैयाज पूर्व राज्यसभा के सदस्य हैं.

जम्मू में कांग्रेस का समर्थन करेंगे: महबूबा मुफ्ती

इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में  महबूबा मुफ्ती ने कहा, "हम कश्मीर की सभी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस का जम्मू में समर्थन करेंगे. हमने कश्मीर में भी गठबंधन की कोशिश की और सीटों की घोषणा के लिए फारूक अब्दुल्ला को अधिकृत किया था. लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस के सार्वजनिक ऐलान की वजह से हमें चुनावी मैदान में आने के लिए मजबूर होना पड़ा."

महबूबा मुफ्ती ने की ये अपील 

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा, "मैं सभी लोगों से अपील करती हूं चाहे वो कश्मीरी हों, गुज्जर हों, बकरवाल हों या पहाड़ी हों, वो हमारा समर्थन करें. हमने कश्मीर के स्थिति को प्रमुखतार से रखा है और जिस तरह के दबाव एजेंसियों के जरिए बढ़ा है. अत्याचार एक नॉर्म बन गया है और हमारी लड़ाई उनके खिलाफ है."

जम्मू-कश्मीर 5 चरणों में चुनाव 

जम्मू-कश्मीर में इस बार पांच चरणों में चुनाव होंगे. 19 अप्रैल को पहले चरण में उधमपुर लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होगी. 26 अप्रैल को दूसरे चरण में जम्मू सीट परमतदान होगा. तीसरे चरण यानी 7 मई को अनंतनाग सीट पर, 13 मई को चौथे चरण में श्रीनगर और पांचवें चरण में 20 मई को बारामूला सीट पर वोटिंग होगी. वहीं चुनाव के परिणाम  4 जून को आएंगे.