शपथ से पहले चिराग पासवान, पीयूष गोयल समेत इन नेताओ से मोदी ने की मुलाकात, देखें लिस्ट

शपथ ग्रहण समारोह से चिराग पासवान, धर्मेंद्र प्रधान, शिवराज सिंह चौहान और एचडी कुमारस्वामी सहित भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के शीर्ष नेताओं ने नरेंद्र मोदी से दिल्ली में उनके आवास पर चाय पर मुलाकात की.

Date Updated
फॉलो करें:

भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के कई नेताओं ने आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. इन नेताओं में एलजेपी के चिराग पासवान, बीजेपी के पीयूष गोयल, एस जयशंकर और शिवराज सिंह चौहान, और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी उशामिल हैं.

सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने अपने एनडीए सहयोगियों से कहा कि 100 दिन के एजेंडे की कार्ययोजना को लागू करना होगा. उन्होंने उनसे संबंधित विभागों की लंबित परियोजनाओं पर जल्द से जल्द गौर करने को भी कहा. सूत्रों ने बताया कि मोदी ने उनसे कहा कि पांच साल का रोडमैप तैयार है और उन सभी को 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य के साथ इस पर काम करना शुरू कर देना चाहिए.

नरेंद्र मोदी रविवार शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल के लिए भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. कार्यक्रम से पहले, मोदी ने आज सुबह दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी और सदाव अटल में पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद वह राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने गए. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को युद्ध स्मारक पर मोदी के साथ देखा गया.

इस समारोह में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना सहित कई अंतरराष्ट्रीय राष्ट्राध्यक्ष उपस्थित रहेंगे. इस कार्यक्रम में मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ भी शामिल होंगे. इससे पहले दिन में, मुइज्जू, भूटान के प्रधान मंत्री त्शेरिंग टोबगे और जुगनौथ मेगा शपथ ग्रहण समारोह से पहले राजधानी पहुंचे. शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में होगा, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मोदी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाएंगी.