National: उधमपुर हमले का मास्टरमाइंड हुआ पाक में ढेर, कराची में मारा गया भारत का बड़ा दुश्मन

National: साल 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले के ऊपर जब हमला किया गया था, उस दौरान दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • 5 दिसंबर को इलाज के दरमियान उसकी मृत्यु हो गई है. 
  • अदनान को पाकिस्तान में उसके घर के बाहर ही गोलियों से भून दिया गया है.

National: पाकिस्तान में भारत के दुश्मनों का खात्मा होना लगातार जारी है, दरअसल करांची में भारत के एक बड़े दुश्मन को मौत के घाट उतार दिया गया है. बता दें कि, साल 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के ऊपर एक हमला किया गया था. वहीं हमले की साजिश करने वाला लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का आतंकवादी अदनान अहमद को मौत के घाट उतार दिया गया है. वहीं अभी ये पता नहीं चल पाया है कि इसके पीछे किसका हाथ है, वहीं अज्ञात बंदूकधारियों की सूचना मिल रही है. 

पूरी घटना 

मिली सूचना के मुताबिक हंजला अदनान को बीते 3 दिसंबर को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियों से उनके शरीर को छल्ली कर दिया था. जबकि उसके शरीर पर 4 गोलियां दागी गई है. जिसके कारण वह पूरी तरह से घायल हो गया था. इतना ही नहीं अदनान 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद का बहुत नजदीकी था. 

घर के बाहर किया हमला 

जानकारी प्राप्त हो रही है कि, अदनान को पाकिस्तान में उसके घर के बाहर ही गोलियों से भून दिया गया है. वहीं घटना स्थल से उसे पाकिस्तानी सेना द्वारा लोगों की नजरों से बचाकर कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा था, लेकिन अब बीते दिन यानि 5 दिसंबर को इलाज के दरमियान उसकी मृत्यु हो गई है. 

उधपुर हमला 

आपको बता दें कि, साल 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले के ऊपर जब हमला किया गया था, उस दौरान दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इसके साथ ही 13 BSF के जवान गंभीर रूप से घायल हुए थे. वहीं वह देश के ऊपर बहुत बड़ा हमला था.