बीजेपी की जीत के छह दिन बाद पाक पीएम ने नरेंद्र मोदी को दी बधाई

Pak PM congratulates Narendra Modi: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है. पाक पीएम की यह बधाई पोस्ट लोकसभा चुनाव की नतीजे के 6 दिन बाच सामने आई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Pak PM congratulates Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली है. उन्होंने राष्ट्रपति भवन में अपनी नई कैबिनेट के साथ शपथ ली. मोदी सरकार 3.0 में कुल मंत्रियों की संख्या 72 है जिसमें 30 मंत्री कैबिनेट का हिस्सा होंगे. इस बीच पाक पीएम ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. पाक पीएम नवाज शरीफ ने एक्स पर लिखा है, भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नरेंद्र मोदी को बधाई.

रविवार को एक भव्य कार्यक्रम में पीएम मोदी और उनके मंत्रिपरिषद ने पद की शपथ ली. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, नेपाल के पीएम पुष्प कुमार दहल प्रचंड और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू समेत पड़ोसी देशों के कई नेता शामिल हुए. शपथ के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज में नेताओं से बातचीत की.

भाजपा नेताओं ने पाकिस्तान का उड़ाया मजाक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा नेताओं ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान का मजाक उड़ाया था. पाकिस्तान के एक पूर्व मंत्री फवाद चौधरी द्वारा भारत के विपक्षी नेताओं की प्रशंसा किए जाने के बाद उन्होंने भारत के विपक्षी नेताओं पर भी हमला बोला था. अपने चुनाव प्रचार के दौरान, पीएम मोदी ने उरी और पुलवामा आतंकी हमलों के बाद पाकिस्तान के खिलाफ उनकी सरकार द्वारा दिए गए सर्जिकल और हवाई हमलों का भी जिक्र किया और कहा कि भारतीय बलों ने आतंकवादियों को उनके ही क्षेत्र में मार गिराया.भाजपा नेताओं ने आसमान मंहगाई और पाकिस्तान के गंभीर आर्थिक मुद्दों का भी मजाक उड़ाया.

भारत के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहता है पाक

पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ "सहयोगात्मक संबंध" चाहता है. हालांकि, जब पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता से पूछा गया कि देश ने नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई क्यों नहीं दी, तो वे कुछ नहीं बोले और बात को टाल दिए.

विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने कहा कि अपने नेतृत्व के बारे में फैसला करना भारत के लोगों का अधिकार है, उन्होंने कहा कि उनके देश को भारत की चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है. उन्होंने आगे कहा कि चूंकि भारत में सरकार का गठन चल रहा है, इसलिए नरेंद्र मोदी को बधाई देने की बात करना जल्दबाजी होगी.

Tags :