Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पाक ने उगला जहर, भारत को लेकर ये कहा...

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में संपन्न हुआ. जिसे लेकर पड़ोसी देश पाकिस्तान की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न हुआ. अयोध्या मंदिर में राम लला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पाकिस्तान की ओर से एक टिप्पणी आई है. पाकिस्तान की तरफ से कहा गया कि भारत में हिंदुत्व विचारधारा को बढ़ावा दिया जा रहा है. भारत में बढ़ती धार्मिक सद्भावना, क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है. साथ ही, पाकिस्तान ने भारत सरकार से मुसलमानों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों और उनके पवित्र स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को भी कहा है.

पाकिस्तान की टिप्पणी प्राण प्रतिष्ठा पर टिप्पणी

भारत में 22 जनवरी का दिन बेहद खास रहा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को पूरे देश ने उत्साह के साथ मनाया. उत्तर प्रदेश के राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम बहुत ही हर्षोल्लास के साथ पूरा हुआ. दुनिया भर में अमेरिका, मेक्सिको और लंदन जैसे देशों में भगवान राम की धूमधाम से पूजा की गई और खुशी से लड्डू बांटे गए तो वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान ने इसे लेकर टिप्पणी की. पाकिस्तान ने सोमवार को कहा कि 'भारत में 'हिंदुत्व' विचारधारा का बढ़ता धार्मिक सद्भाव और क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है.' इसके अलावा पाकिस्तान ने भारत सरकार से मुसलमानों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों और उनके पवित्र स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को भी कहा है.

भारत में बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत

खबरों के अनुसार,  पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की तरफ से ये टिप्पणी सामने आई है.  इसमें कहा गया है कि 'पिछले 31 वर्षों के घटनाक्रम जिसके कारण आज का अभिषेक समारोह हुआ, भारत में बढ़ते बहुसंख्यकवाद का संकेत है. एफओ ने एक बयान में कहा, ये भारतीय मुसलमानों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से हाशिए पर रखने के लिए चल रहे प्रयासों का एक महत्वपूर्ण पहलू है.'

राम मंदिर में श्रद्धालुओं का लग रहा ताता

आज सुबह से ही अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. रामलला के दर्शन के लिए पूरे देश से भक्त पहुंच रहे हैं. भक्त लंबी लाइनों मे खड़े होकर दर्शन का इंतजार कर रहे हैं. अयोध्या पहुंच रहे हजारों भक्त किसी भी तरह जल्द से जल्द मंदिर पहुंचकर रामलला के दर्शन करना चाह रहे हैं. लोगों में रामलला के दर्शन को लेकर उत्साह है.