Tamilnadu: बुधवार को एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ता समेत 2 लाख महिलाएं होंगी शामिल

Tamilnadu: आधिकारिक तौर पर ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा की तरफ से आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह एक चुनावी बिगुल है. हालांकि इस कार्यक्रम को महिलाओं की एक विशाल बैठक के रूप में प्लैन किया गया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बुधवार को एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
  • आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ता समेत 2 लाख महिलाएं होंगी शामिल

Tamilnadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र बुधवार (3 जनवरी) को तमिलनाडु के त्रिशूर में महिलाओं की एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान कार्यक्रम में आंगनवाड़ी शिक्षकों, आशा कार्यकर्ताओं, उद्यमियों, कलाकारों, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यकर्ताओं समेत 2 लाख महिलाओं के इस आयोजन में शामिल होने की उम्मीद हैं. आधिकारिक तौर पर ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा की तरफ से आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह एक चुनावी बिगुल है. हालांकि इस कार्यक्रम को महिलाओं की एक विशाल बैठक के रूप में प्लैन किया गया है. 

केरल में इन पार्टियों का है प्रभुत्व 

केरल की राजनीति में हाल ही में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) वाली सरकार का प्रभुत्व है. भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने हाल ही में बताया था कि लोकसभा चुनाव से पहले आगामी कुछ महीनों में और अधिक राष्ट्रीय नेता दक्षिणी राज्यों का दौरा करेंगे और लोगों से बातचीत करेंगे. 

त्रिशूर को इस विशाल सभा के लिए चुना जाना बेहद खास

तमिलनाडु के त्रिशूर को इस विशाल सभा के लिए चुना जाना इसलिए भी अहम है कि क्योंकि यह उन चुनावी क्षेत्रों में शामिल है जहां से भाजपा को आगमी चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है. बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख के सुरेन्द्रन के अनुसार पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में अलग-अलग क्षेत्रों से महिलाएं होंगी. जिनमें विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाली प्रमुख हस्तियां भी शामिल हैं. 

मील का पत्थर साबित होगी पीएम मोदी की दक्षिण यात्रा 

इस दौरान उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पीएम मोदी की त्रिशूर यात्रा दक्षिण राज्य के राजनीतिक इतिहास में एक मील का पत्थर साबित होगी.  सुरेन्द्रन ने त्रिशूर में संवाददाताओं से कहा कि अभिनेत्री-नृत्यांगना शोभना, क्रिकेटर मिन्नू मणि, उद्यमी बीना कन्नन, गायिका वाईकॉम विजयलक्ष्मी और भ्रष्टाचार एवं लालफीताशाही के खिलाफ आवाज उठाने वाली मारियाकुट्टी उन लोगों में शामिल होंगी जो प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में भाग लेंगी.  इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि इस  कार्यक्रम के तहत केरल से अलग-अलग वर्ग की महिलाएं त्रिशूर में इकट्ठा होंगी.