PM Diwali Wish: पीएम मोदी ने देशवासियों को दी दिवाली की शुभकामनाएं, 'आपके जीवन में खुशियां....

PM Diwali Wish: इस दिन सभी एक दूसरे के घर जाते है. मिठाईयां और उपहार देकर दिवाली की बधाई देते हैं. वहीं इस दिवाली के शुभ अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने भी सभी देशवासियों को बधाई दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पीएम मोदी ने देशवासियों को दी दिवाली की बधाई
  • सीएम योगी ने भी दी दिवाली की शुभकामनाएं

PM Diwali Wish: दिवाली हिन्दू धर्म का सबसे बड़ा और पवित्र त्योहार है. इस साल ये त्योहार आज यानि  12 नवंबर को मनाया जा रहा है. ये त्योहार सभी के जीवन में खुशियां, उमंग और उल्लास ले कर आता है. यह पर्व मां लक्ष्मी को समर्पित है, वहीं इस दिन प्रभु श्री राम अपना 14 साल का बनवास काट कर आयोध्या लौटे थे. इस उपलक्ष्य में पूरे नगर को दीपों से रोशन किया गया था. इसके बाद से पूरे भारत में हर साल दिवाली के इस पर्व को बड़े धूम धाम से मनाया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि दिवाली की रात मां लक्ष्मी धरती पर भ्रमण करती हैं और भक्तों की सारी इच्छाएं पूरी करती है. 

इस दिन सभी एक दूसरे के घर जाते है. मिठाईयां और उपहार देकर दिवाली की बधाई देते हैं. वहीं इस दिवाली के शुभ अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने भी सभी देशवासियों को बधाई दी है. 

पीएम मोदी ने दी बधाई 

दिवाली के इस शुभ मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देश के जनता को बधाई दी है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "देश के आपने सभी परिवारजनों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं. ये खास त्योहार आपके जीवन में खुशियां और समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लाएं". 

सीएम योगी ने भी दी बधाई 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिवाली के इस शुभ अवसर पर  बधाई दी है. उन्होंने लिखा. "असत्य पर सत्य, अत्याचार पर सदाचार, अंधकार पर प्रकाश की विजय के महापर्व दीपावली की प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं". 

सीएम योगी ने लिखा, "प्रभु श्री राम और माता जानकी की कृपा से यह पावन पर्व आप सभी के जीवन को सुख, समृद्धि, सौभाग्य एवं आरोग्यता के धवल प्रकाश से दीप्त करें, जी श्री राम. "