Punjab News: पंजाब सीएम मान मुफ्त बिजली की गारंटी को 1 साल पूरा होने पर दी जनता को बधाई

Punjab News: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने 1 जुलाई यानी आज के दिन को पंजाब के लोगों के लिए ऐतिहासिक करार दिया है. इसी दौरान पंजाब के सीएम मान सोशल मीडिया प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा, 1 जुलाई 2022 का दिन पंजाब के इतिहास में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने 1 जुलाई यानी आज के दिन को पंजाब के लोगों के लिए ऐतिहासिक करार दिया है. इसी दौरान पंजाब के सीएम मान सोशल मीडिया प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा, 1 जुलाई 2022 का दिन पंजाब के इतिहास में याद रखा जाएगा क्योंकि पिछले साल 1 जुलाई को पंजाब सरकार ने 600 यूनिट बिजली मुफ्त करने का फैसला लिया था जिसका 90 फीसदी घरों ने फायदा उठाया. इसके लिए उन्होंने जनता को बधाई दी और कहा कि एक साल निर्विघ्न पूर्ण हो चुका है. केवल घरेलू खपतकारों के लिए ही नहीं बल्कि कृषि सेक्टर में भी धान की खेती के लिए बिजली जो पहले आठ घंटे टूट-टूट कर आती थी वहीं अब किसानों को निर्बाध 10 से 14 घंटे बिजली मिल रही है.

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सोशल मीडिया पर नई-नई वीडियो सामने आ रही हैं जिसमें पता चल रहा है कि ट्यूबवेल बंद कर धान की खेती की जा रही है तो यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. दूसरी तरफ हमने बिजली बोर्ड को भी घाटे में नहीं जाने दिया. उन्होंने बताया की पिछली सरकार के समय बिजली बोर्ड की देनदारियां बहुत थीं हमने वो देनदारियां भी जो हमें विरासत में मिली थीं, का भी बिजली बोर्ड को भुगतान कर रहे हैं. 9 हज़ार 20 करोड़ की सब्सिडी का पैसा जो पिछली सरकारों के समय का था, हमने किश्तों के रूप में बिजली बोर्ड को भुगतान कर दिया है.

उन्होंने कहा कि हमने भ्रष्टाचार को रोका और राजस्व के और भी साधन बढ़ाए हैं तभी किसानों और लोगों को बिजली निशुल्क दी जा रही है. उन्होंने कहा कि अक्सर इंडस्ट्रियलिस्ट्स को मई-जून के महीने में फरमान जारी कर दिए जाते थे कि कृषि सेक्टर में बिजली देने के चलते हफ्ते में कुछ दिन फैक्ट्रियों को बंद रखा जाए. लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अब फैक्ट्रियां भी चल रही हैं.