Punjab Rain: पंजाब में मौसम दे सकता है राहत, लेकन रहें अलर्ट फिर लौटेगी आफत

Punjab Rain: पंजाब में भारी बारिश, जल भराव और बाढ़ जैसे हालातों के बीच पंजाब वासियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है. पंजाब के लोगों को अगले 2 दिनों तक भीषण बारिश की समस्या से राहत मिल सकती है. दरअसल मौसम विभाग ने अपना पूर्वानुमान जारी किया है जिसके मुताबिक पंजाब में अगले […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Rain: पंजाब में भारी बारिश, जल भराव और बाढ़ जैसे हालातों के बीच पंजाब वासियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है. पंजाब के लोगों को अगले 2 दिनों तक भीषण बारिश की समस्या से राहत मिल सकती है.

दरअसल मौसम विभाग ने अपना पूर्वानुमान जारी किया है जिसके मुताबिक पंजाब में अगले दो दिनों तक बारिश से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक प्रभावित जिलों में आज हालात कुछ हद तक ठीक रह सकते हैं.

बता दें कि जालंधर के लोहियां में बाढ़ का खतरा अभी भी बना हुआ है. इसी के साथ रोपड़, फतेहगढ़ साहिब पटियाला में भी भारी मात्रा में पाना भरा हुआ है. पंजाब की नदियों के कई बांधों में भी दरार पड़ चुकी है जिसकी वजह से आसपास के गांवों को खाली कराया जा रहा है.

पटियाला में तो राजपुरा शहर में सतलुज यमुना लिंक नहर के बांध के टूट जाने से एकता नगर और उसके आस-पास के इलाकों में पानी पहुंच गया जिसके बाद जिला प्रशासन ने सेना से मदद मांगी. परिस्थिति को देखते हुए सेना ने मोर्चा संभाला.