Raghav Chadha: लोकसभा चुनाव 2024 में I.N.D.I.A का भविष्य, क्या कांग्रेस के साथ पंजाब में AAP लड़ेंगे चुनाव ,राघव चड्ढा का बयान

Raghav Chadha: राजधानी दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. ऐसे में लोकसभा चुनाव को लेकर आप, कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर सहमत हैं या नहीं, क्या इन दोनों राज्यों में कांग्रेस और आप के बीच सीटों का बंटवारा होगा? और क्या दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Raghav Chadha: राजधानी दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. ऐसे में लोकसभा चुनाव को लेकर आप, कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर सहमत हैं या नहीं, क्या इन दोनों राज्यों में कांग्रेस और आप के बीच सीटों का बंटवारा होगा? और क्या दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A के साथ गठजोड़ कर चुनाव लड़ेंगे?  ऐसे कई सवाल हैं जो फिलहाल राजनीति गलियारों में उठ रहे हैं. इसको लेकर आप और कांग्रेस नेता अलग-अलग राय रख रहे हैं. इस बीच आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की प्रतिक्रिया सामने आई है.

क्या AAP कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव?

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप नेता राघव चड्ढा ने बताया है कि, ‘बीजेपी के तानाशाही और अलोकतांत्रिक शासन को हटाने के लिए आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हुई है. देश महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रही है. ऐसे में देश को ऐसी सरकार की जरूरत है जो चुनौतियों को हल कर सके.  चड्ढा ने आगे कहा कि, देशभर में कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी ये अभी तय नहीं हुआ है. सीट बंटवारे को लेकर अभी I.N.D.I.A गठबंधन में कोई चर्चा नहीं हुई है. 14 सदस्यी समन्वय समिति की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया जाएगा’.

सांसद राघव चड्ढा ने आगे कहा, ”कई राजनीतिक दलों के नेताओं के ऐसे बयान सामने आते रहे हैं जो उनकी पार्टी के दृष्टिकोण से मेल नहीं खाते लेकिन I.N.D.I.A गठबंधन को सफल बनाने के लिए सभी को अपने मतभेद, मनभेद और महत्वाकांक्षा को साइड रखना होगा. उन्होंने आगे कहा कि, ”साल 1977 में भी इस तरह का गंठबंधन किया गया था. उस दौरान इंदिरा गांधी की सरकार को हराने के लिए दक्षिणपंथी,वामपंथी,समाजवादी, कम्युनिस्ट और जनसंघी सब एक हो गए थे. अब 2024 के चुनाव में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है. 2024 में देश की भलाई के लिए सभी पार्टियां व्यक्तिगत और राजनीतिक मतभेदों को भुलाकर एनडीए के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे”.