Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूजा शुरू, प्रधानमंत्री के हाथ में है चांदी का छत्र

Ram Mandir: देशभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह का माहौल है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूजा शुरू हो चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी मंदिर परिसर में मौजूद है.

Date Updated
फॉलो करें:

Ramlala Pran Pratishtha: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूजा शुरू हो चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी मंदिर परिसर में मौजूद हैं. पूरे विधि-विधान के साथ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की पूजा हो रही है. आज हिंदुओं की आस्था के 500 सालों का इंतजार खत्म होने जा रहा है, भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस मौके पर अयोध्या में दिवाली जैसा माहौल बना हुआ है. 

देशभर में दिवाली जैसा माहौल

देश के ज्यादातर घरों में राम का झंडा और लाइटें लगी हैं, कुछ लोग तो दिवाली की तरह उत्सव मना रहे हैं. गलियों को श्रीराम के उद्घोष के साथ सजा भी रहे हैं. आम लोग यह भी मान रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति थी इसलिए इस सदीं में राम मंदिर बनता हम देख रहे हैं. उन्होंने पूरी दुनिया में भारत की ताकत का अहसास कराकर दिखा दिया. ऐसा माहौल पूरे देश में बना हुआ है. आम लोगों को इस बात का मलाल है कि वह आज की अयोध्या क्यों नहीं हैं... लेकिन उनका मानना है कि वह अपने आसपास के मंदिरों में ही राम ज्योति जलाकर भगवान श्रीराम का स्वागत करेंगे.