Loksabha Election: चुनाव से पहले असम में कांग्रेस को झटका, सांसद अब्दुल खालिक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Abdul Khaleque Resigns: एक जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में टिकट ना मिलने के कारण अब्दुल खालिक लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे. जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देने का फैसला लिया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • चुनाव से पहले असम में कांग्रेस को झटका
  • सांसद अब्दुल खालिक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

MP Abdul Khaleque Resigns from Congress: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक तरफ जहां सभी राजनीतिक दलों के बीच तैयारियां देखी जा रही है. इस बीच आम चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि असम के बरपेटा से पार्टी के सांसद अब्दुल खालिक  ने इस्तीफा दे  दिया है. एक जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव में टिकट ना मिलने के कारण अब्दुल खालिक लंबे समय से पार्टी से  नाराज चल रहे थे. जिसके चलते उन्होंने यह फैसला लिया. खालिक बारपेटा लोकसभा सीट से सांसद हैं इसके बाद भी कांग्रेस उन्हें टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह पर असम प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष दीप बयान को टिकट दिया गया है.

अब्दुल खालिक ने मल्लिकार्जुन खरगे को लिखा पत्र  

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे  को एक पत्र  लिखकर असम कांग्रेस के अध्यक्ष और सचिव के आचरण पर सवाल भी उठाए हैं. पार्टी की तरफ से टिकट ना दिए जाने के बाद सियासी गलियारों में चर्चा उठने लगी थी की वह कांग्रेस से जल्द इस्तीफा दे सकते हैं. अब्दुल खालिक ने कहा था कि असम में कांग्रेस मुस्लिम समुदाय की उपेक्षा कर रही है.

असम में 12 सीटों पर घोषणा कर चुकी है कांग्रेस 

बता दें, कि कांग्रेस ने 12 मार्च को असम में लोकसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. पार्टी यहां 14 में से 13 सीट पर चुनाव लड़ रही है. और एक सीट अपने सहयोगी असम जातीय परिषद (एजेपी) के लिए आरक्षित कर रही है.