Weather Update : पहाड़ों पर बर्फबारी का कहर, मैदानी इलाकों में बढ़ी गलन... कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

Weather Update : देशभर में इन दिनों ठंड का कहर छाया हुआ है. वहीं दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश की संभावना है.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update : उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ों पर भी कोल्ड वेव का कहर छाया हुआ है. पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में गलन बढ़ गई. वहीं दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं का प्रकोप जारी है. दिन धूप खिल रही है. तो वहीं, शाम को ठंडी शर्द हवाएं चल रही हैं. 

बर्फीली हवाओं का प्रकोप 

दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब से लेकर यूपी तक बर्फीली हवाओं के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आज सुबह लोगों को कोहरे से राहत मिली है. लेकिन ठिठुरन भरी शर्द हवा से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी अनुसार, उत्तराखंड के कई इलाकों में जमा देने वाली बर्फीली हवा लोगों को भीषण ठंड का एहसास कराएगी. वहीं, हिमाचल प्रदेश के भी कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहने की आशंका है.

दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में मौसम को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, आज मौसम साफ रहेगा. धूप खिलने की भी संभावना है. लेकिन सर्द हवाओं का प्रकोप जारी रहेगा. दिल्ली में 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. वहीं, दिल्ली के तापमान की बात करें, तो अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 और सात डिग्री रहने के आसार हैं. वहीं, अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान जहां छह-सात डिग्री ही बना रहेगा वहीं अधिकतम तापमान में एक दो डिग्री की वृद्धि हो सकती है और वह 23 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

उत्तर प्रदेश में सर्द हवाओं का कहर

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश देखने को मिल रही है. बारिश के कारण लोगों को ठंडी हवाओं का प्रकोप झेलना पड़ रहा है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आज मौसम पूरी तरह साफ रहने की आशंका है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन में आसमान तो साफ रहेगा, लेकिन तेज हवाएं चलेंगी. इससे रात में तापमान में गिरावट आएगी.