बदसलूकी मामले में स्वाति मालीवाल ने दी लिखत शिकायत, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल ने कहा कि मेरे साथ जो हुआ, वो बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई की जाएगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं.

Date Updated
फॉलो करें:

Swati Maliwal: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम आवास पर कथित बदसलूकी के मामले में AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने पुलिस के पास  शिकायत दे दी है. इस मामले में आज ( 16 मई) दिल्ली पुलिस की एक टीम स्वाति मालीवाल के आवास पर पहुंची थी. टीम वहां करीब 4 घंटे रही. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज किया है. स्वाति मालीवाल ने कहा कि मेरे साथ जो हुआ, वो बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई की जाएगी.

मालीवाल ने कहा कि पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं. जिन लोगों ने चरित्र हनन करने की कोशिश की, और ये बोला कि दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही हैं, भगवान उन्हें भी खुश रखे. उन्होंने कहा कि देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल ज़रूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं. बीजेपी वालों से ख़ास गुज़ारिश है कि इस घटना पर राजनीति न करें.

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

इस दौरान दिल्ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्वाती मालीवाल ने सोमवार (13 मई) का पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी थी. साथ ही ये भी बताया था कि किन हालातों में उन्होंने PCR कॉल की, उसके बारे में भी पुलिस को बताया है. अब पुलिस ने स्वाति के बयानों के आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू की है. आप सांसद ने  स्पेशल सेल के एडीशनल सीपी प्रमोद कुशवाह और एडीशनल DCP नार्थ अंजीता के सामने बयान दर्ज कराए हैं. मालीवाल के बयान के बाद पुलिस मामले में FIR भी दर्ज कर सकती है.

जानिए क्या है मामला?

पुलिस सूत्रों के अनुसार किए गए दावे में 13 मई को सीएम हाउस से दिल्ली पुलिस को पीसीआर कॉल आई थी. इसमें कॉलर ने कहा कि 'मैं अभी सीएम के घर पर हूं. उन्होंने मुझे अपने पीए विभव कुमार से बुरी तरह पिटवाया है.' फोन कॉल के बाद मालीवाल सोमवार सुबह ही सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन भी पहुंची थीं. लेकिन तब उन्होंने कोई लिखित शिकायत नहीं दी थी. तब वह बिना शिकायत दिए थाने से लौट गई थीं. कथित बदसलूकी की बात सामने आने के बाद भी मालीवाल की तरफ से इसपर कोई बयान नहीं दिया गया है. हालांकि आप सांसद संजय सिंह ने स्वाति मालीवाल से बदसलूकी की बात कबूली थी.

संजय सिंह ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि 'एक निंदनीय घटना हुई. स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं. जब वह ड्राइंग रूम में उनका इंतजार कर रही थीं तभी विभव कुमार ने उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया. सीएम ने मामले का संज्ञान लिया है और वह उचित कार्रवाई करेंगे.

बाद में बुधवार को संजय सिंह और डीसीडब्लू (दिल्ली महिला आयोग) की सदस्य वंदना भी स्वाति मालीवाल से मिलने उनके आवास पर गए थे. इसके बाद गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्लू) ने विभव कुमार को नोटिस भेजा था. उनको 17 मई को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.