Punjab News: पंजाब सरकार ने विधानसभा में पास गुरुद्वारा एक्ट और पुलिस संशोधन बिल राज्यपाल को भेजे

Punjab News: पिछले सप्ताह विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के दौरान विधानसभा द्वारा पारित सिख गुरुद्वारा (संशोधन) विधेयक को मंजूरी के लिए राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के पास भेजा गया है। यह विधेयक एक विशेष चैनल द्वारा स्वर्ण मंदिर से गुरबानी के प्रसारण से संबंधित है। राज्य के डीजीपी की नियुक्ति से संबंधित पंजाब […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पिछले सप्ताह विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के दौरान विधानसभा द्वारा पारित सिख गुरुद्वारा (संशोधन) विधेयक को मंजूरी के लिए राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के पास भेजा गया है। यह विधेयक एक विशेष चैनल द्वारा स्वर्ण मंदिर से गुरबानी के प्रसारण से संबंधित है। राज्य के डीजीपी की नियुक्ति से संबंधित पंजाब पुलिस (संशोधन) विधेयक भी राज्यपाल को भेजा गया है।

एसजीपीसी राज्यपाल से मुलाकात करके इस बिल को मंजूरी नहीं दिए जाने की मांग भी कर चुकी है। अब एसजीपीसी ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात का समय मांग लिया है। इस उठापटक के बीच बुधवार को पंजाब सरकार ने यह बिल मंजूरी के लिए पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के पास भेज दिया है।

इसी दौरान पंजाब सरकार ने विधानसभा में पंजाब पुलिस संशोधन बिल भी पास किया था। इस बिल के अनुसार पंजाब में पुलिस महानिदेशक लगाने के अधिकार पंजाब सरकार के पास होंगे। पंजाब में पिछले करीब 11 महीने से गौरव यादव कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के पद पर काम कर रहे हैं। पंजाब सरकार ने पुलिस संशोधन बिल पास करके डीजीपी लगाने के अधिकार राज्य सरकार को देने की सिफारिश की है। यह दोनों बिल मंजूरी के लिए राज्यापाल के पास पहुंच गए हैं। अब राज्यपाल के फैसलों पर इन बिलों का भविष्य टिका हुआ है।