Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव में TMC अकेले मैदान में उतरेगी, ममता ने 'एकला चलो' का दिया नारा

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल में विपक्षी गठबंधन इंडिया को बड़ा झटका लगा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में अकेले उतरने का एलान कर दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है. वही पश्चिम बंगाल में विपक्षी गठबंधन इंडिया को बड़ा झटका लगा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में अकेले उतरने का एलान कर दिया है. ममता बनर्जी ने एकला चलो का नारा देते हुए यह ऐलान कर दिया है कि टीएमसी अकेले लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरेगी.

टूट गया 'INDIA' गठबंधन?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बड़ा एलान करते हुए अलग चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि टीएमसी लोकसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी. ममता के इस ऐलान के साथ ही विपक्षी इंडिया गठबंधन की तस्वीर और भविष्य पर संकट के बादल गहरे हो गए हैं.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, मैंने जो भी सुझाव दिए, वह सभी नकार दिए गए. ममता ने कहा इन सबके बाद हमने बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया. ममता ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि वह पश्चिम बंगाल में यात्रा करने जा रहे हैं, इसकी जानकारी शिष्टाचार के नाते भी उनको नहीं दी गई. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि किसी इन सबको लेकर हमसे किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं की गई. ये पूरी तरह गलत है.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

INDIA अलायंस को लेकर ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हमने पहले ही कह रखा है कि कांग्रेस 300 सीटों पर चुनाव लड़े और क्षेत्रीय दलों को अपने क्षेत्र में बीजेपी से मुकाबला करने दिया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्रीय दल एक साथ रहेंगे लेकिन साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि अगर वह हस्तक्षेप करेंगे तो हमें फिर से विचार करना होगा. उन्होंने गठबंधन का नेतृत्व कांग्रेस के करने को लेकर भी सवाल उठाए. 

सीटों को लेकर फंसा मामला 

बता दें टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंस गया है. टीएमसी ने साफ किया था कि वह कांग्रेस को दो सीटें देगी. 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए टीएमसी ने ये फैसला लिया था. बता दें, कांग्रेस को 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 में से दो सीटों पर जीत हासिल की थी. 

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इसे लेकर तल्ख बयान दिया था. अधीर ने कहा था कि दो सीट तो हमें तब भी जीते थे, अब भी जीत सकते हैं. हमें टीएमसी से कोई भीख नहीं चाहिए. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को 28 विपक्षी पार्टियां इंडिया गठबंधन के बैनर तले एक मंच पर आई थीं. विपक्ष एकजुट होकर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को पटखनी देने, चुनावी चुनौती देने का दम भर रहा था लेकिन अब ममता ने बंगाल में विपक्षी गठबंधन को बड़ा झटका दे दिया है.