Death Anniversary: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज पुण्यतिथि, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Death Anniversary: इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पंडित जी ने भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का रास्ता दिखाया. जो विकसित भारत के निर्माण में भी प्रेरणास्रोत बना है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज पुण्यतिथि
  • पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Pandit Deendayal Upadhyay Death Anniversary: भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज पुण्यतिथि है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पंडित जी ने भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का रास्ता दिखाया. वहीं पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के अन्य नेताओं ने भी पंडित दिन दयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "पंडित दिन दयाल  उपाध्याय जी को उनकी पुण्यतिथि पर देश भर के अपने परिवारजनों की और से शत-शत नमन. उन्होंने भारतीय संस्कृति और विरासत को केंद्र में रखकर देश को आगे ले जाने का मार्ग दिखाया, जो विकसित भारत के निर्माण में भी प्रेरणास्रोत बना है."

जेपी नड्डा ने भी दी श्रद्धांजलि

इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी पंडित दिन दयाल  उपाध्याय जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पल्टफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर उनको याद किया साथ ही इस बात पर जोर दिया कि उनके मूल्य हमेशा पार्टी के लिए मार्गदर्शक रहेंगे. 

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी श्रद्धांजलि

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने 'एक्स' पर लिखा, "प्रखर राष्ट्रवादी और वंचितों के अधिकारों के रचनापुंज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर कोटिश: वंदन. दीनदयाल जी का जीवन राष्ट्रसेवा व समर्पण का विराट प्रतीक है. उनका मानना था कि कोई भी देश अपनी संस्कृति के मूल विचारों को भुलाकर प्रगति नहीं कर सकता.  जब भी मानवता के कल्याण की बात होगी, पंडित जी के सिद्धांत सम्पूर्ण मानवजाति को ध्रुव तारे की तरह राह दिखाने का काम करेंगे.