Tomato Price: एक हफ्ते में ONDC ने बेचे 10 हजार किलो टमाटर, ऐसे करें सस्ते में खरीदारी

Tomato Price: सरकारी डिजिटल प्लेटफॉर्म ने महज एक हफ्ते में 10 हजार किलो से अधिक टमाटर की बिक्री की है. अगर आप भी सस्ते में ऑनलाइन टमाटर खरीदना चाहते हैं तो चलिए उससे के प्रोसेस के बारे में बताते हैं. पिछले कुछ महीनों से देश में टमाटर के दाम सातवें आसमान पर है. ऐसे में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Tomato Price: सरकारी डिजिटल प्लेटफॉर्म ने महज एक हफ्ते में 10 हजार किलो से अधिक टमाटर की बिक्री की है. अगर आप भी सस्ते में ऑनलाइन टमाटर खरीदना चाहते हैं तो चलिए उससे के प्रोसेस के बारे में बताते हैं.

पिछले कुछ महीनों से देश में टमाटर के दाम सातवें आसमान पर है. ऐसे में आम जनता बेहद परेशान है. टमाटर की बढ़ती महंगाई से राहत देने के लिए भारत सरकार ऑनलाइन के माध्यम से सस्ते दाम में टमाटर बेचना शुरू किया है. सरकार के इस फैसले पर असर देखने को भी मिल रहा है. ONDC ने केवल एक हफ्ते में 10 हजार  किलो से अधिक टमाटर को रियायती दरों यानी 70 रुपये प्रति किलों पर बेचा है.

ONDC के चीफ टी कोशी ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि, दिल्ली में पिछले छह दिनों में  ONDC ने कुल 10 हजार किलो टमाटर की बिक्री की है. गौर करने वाली बात यह है कि इस डिजिटल प्लेटफॉर्म की स्थापना के बाद पहली बार 11 लाख से ज्यादा के ऑर्डर मिले हैं.

पेटीएम के जरिए हुई बड़ी मात्रा में बिक्री-

हाल ही में ONDC ने पेटीएम के साथ साझेदारी की थी जिसके बाद पेटीएम टमटार बेचना शुरू किया. पेटीएम को बड़ी संख्या में टमाटर के ऑर्डर मिल रहे हैं. ONDC के कुल टमाटर बिक्री में 60 फीसदी हिस्सा पेटीएम के जरिए ही आया है. वहीं दिल्ली एनसीआर में ONDC ने पेटीएम के जरिए 6,000 किलो टमाटर बेचे हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जहां 70 रुपये प्रति किलो टमाटर बिक रहे हैं तो वहीं दिल्ली के सब्जी मंडी में  150-180 रुपये किलो बिक रहे हैं. ऐसे में अगर आप सस्ते दामों में टमाटर खरीदना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से सस्ते दाम में टमाटर ऑर्डर कर सकते हैं.

पेटीएम ऐप पर करें सस्ते में टमाटर की खरीदारी-

पेटीएम पर टमाटर ऑर्डर करने के लिए सबसे पहले आप पेटीएम ऐप को खोले और फिर इसमें ONDC FOOD सर्च करें. इसको करने के बाद आपको पेटीएम का ONDC देखने को मिलेगा इस पर क्लिक करें. इसके बाद पेज पर स्टोर्स के विकल्प देखने को मिलेंगे जो आपके डिलीवरी स्थान के हिसाब से होगा. इसके बाद आप अपना ऑर्डर दे और अपनी डिलीवरी एड्रेस और पेमेंट के प्रोसेस को पूरा कर दें.