Lok Sabha Elections 2024: I.N.D.I.A गठबंधन के शीर्ष नेता आज सीट बंटवारे को लेकर करेंगे मंथन...वर्चुअल होगी मीटिंग

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से तैयारियों में जुट गई हैं. चुनाव को लेकर विपक्षी गठबंधन INDIA के नेता 13 जनवरी को बैठक करेंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं, विपक्षी गठबंधन INDIA के नेता भी 13 जनवरी को वर्चुअली बैठक करने जा रहे हैं. बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हो सकता है. साथ ही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी चर्चा हो सकती है. बता दें, यह बैठक 14 जनवरी को मणिपुर से मुंबई भारत जोड़ो न्याय यात्रा की आधिकारिक शुरुआत से एक दिन पहले हो रही है.

कांग्रेस जयराम रमेश का बयान 

13 जनवरी को होने वाली INDIA गठबंधन की बैठक को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि भारत पार्टी के नेता कल 13 जनवरी, 2023 को सुबह साढ़े 11 बजे जूम पर बैठक करेंगे. वे विभिन्न मुद्दों जैसे सीट-बंटवारे की वार्ता जो शुरू हो चुकी है, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भागीदारी जो परसों इम्फाल के पास थौबल से शुरू होगी के साथ अन्य महत्वपूर्ण मामलों की समीक्षा करेंगे.

बैठक में हो सकते हैं कई बड़े फैसले 

2024 लोकसभा चुनाव की जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी. वहीं, INDIA गठबंधन के कई दलों की ओर से कांग्रेस पर संयोजक बनाने का दबाव बनाया जा रहा है. ऐसे में आईएनडीआईए ब्लॉक की वर्चुअल बैठक में संयोजक तय करने का फैसला लिया जा सकता है. बिहार के मुख्यमंत्री जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को आईएनडीआईए का संयोजक बनाने की पैरोकारी की जा रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे अध्यक्षता 

INDIA गठबंधन की बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे. ये बैठक इसलिए भी अहम है क्योकि मणिपुर में 14 जनवरी से राहुल गांधी की शुरू हो रही न्याय यात्रा से ठीक एक दिन पहले बुलाई गई है. इस बैठक के मद्देनजर ही शुक्रवार को दिल्ली की लोकसभा सीटों के तालमेल को लेकर आम आदमी के साथ तो उत्तर प्रदेश में सपा के साथ होने वाली कांग्रेस की बैठक को टाल दिया गया.