JammuKashmir: एक के बाद एक आतंकी वारदातों से दहली घाटी, पहुंचेंगे आज दौरा के लिए सेना प्रमुख मनोज पांडेय

JammuKashmir: 13 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स इलाके में हाल के दिनों में करीब दो से तीन बड़े हमले हुए हैं. इस सप्ताह उच्च स्तरीय रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के दौरे की भी उम्मीद है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सेना प्रमुख जनरल पांडे आज पहुंचेंगे जम्मू
  • सेना मुख्यालय की ओर से इलाके में चल रहे सैन्य ऑपरेशन पर बारीकी से नजर रख रही

JammuKashmir: जम्मू-कश्मीर एक बार फिर आतंकियों की हरकतों से दहल रहा है. जवानों की गाड़ियों पर हमले से लेकर रिटायर एसपी को गोली मारने की घटनाओं ने घाटी में हड़कंप मचा दिया है. रक्षा सूत्रों ने कहा कि पुंछ-राजौरी सेक्टर में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों के बीच, भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे वहां की स्थिति की समीक्षा करने और वहां आतंकवाद विरोधी तंत्र को और मजबूत करने पर चर्चा करने के लिए सोमवार को जम्मू का दौरा करने की संभावना है. 

सेना मुख्यालय भी हालात और ऑपरेशन रख रहा नजर

यह दौरा राज्य के राजौरी सेक्टर में थानंदी के पास एक काफिले पर आतंकवादी हमले में चार सैनिकों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद हो रहा है. पुंछ-राजौरी सेक्टर 16 कोर की जिम्मेदारी है जिसकी कमान में नियमित बदलाव देखने को मिलेंगे. वर्तमान लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेव को कमान सौंप रहे हैं. सेना मुख्यालय भी वहां के हालात और ऑपरेशन पर करीब से नजर रख रहा है.

सेना की कार्रवाई होने की संभावना, बदले जा सकते हैं कमान

इस बात की भी संभावना है कि सेना कार्रवाई करेगी और उन अधिकारियों को प्रभार सौंपेगी जिन्होंने उन क्षेत्रों में स्थितियों से निपटा है जहां क्षेत्र में सैनिकों पर कई हमले हुए हैं. 13 सेक्टर राष्ट्रीय राइफल्स इलाके में हाल के दिनों में करीब दो से तीन बड़े हमले हुए हैं और कमान बदलने की भी संभावना है.

अधिकारियों के भी इस सप्ताह दौरे पर आने की उम्मीद

रक्षा मंत्रालय के उच्च स्तरीय अधिकारियों के भी इस सप्ताह दौरे पर आने की उम्मीद है, जहां उन्हें जमीनी स्थिति और क्षेत्र में पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा हाल ही में बढ़ी गतिविधियों से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी जाएगी. भारतीय सेना भी नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपनी तैयारी मजबूत कर रही है, जहां से ये आतंकवादी सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं.