Vijayakanth Passes Away: DMDK प्रमुख विजयकांत ने दुनिया को कहा अलविदा, जानिए किस प्रकार अभिनेता से बने नेता

Vijayakanth Passes Away: अभिनेता ओर डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत ने 28 दिसंबर गुरुवार के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया.  वह कोविड पॉजिटिव थे और वेंटिलेटर पर थे.

Date Updated
फॉलो करें:

Vijayakanth Passes Away: अभिनेता ओर डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत ने 28 दिसंबर गुरुवार के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया.  वह कोविड पॉजिटिव थे और वेंटिलेटर पर थे. यह जानकारी समाचार एजेंसी पीटीआई ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. 

कोरोना पॉजिटिव थे विजयकांत

वे हाल ही में कोरोना की चपेट में आ गए थे अभिनेता और राजनेता की कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. पार्टी ने बयान जारी कर बताया था कि सांस लेने में तकलीफ के कारण विजयकांत को वेंटिलेटर पर रखा गया था. 

पार्टी के द्वारा जानकारी सामने आ रही है कि DMDK पार्टी के संस्थापक विजयकांत चेन्नई के MIOT हॉस्पिटल में भर्ती थे. यहीं उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन के बाद हॉस्पिटल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

विजयकांत के निधन पर समर्थकों ने किया शोक व्यक्त

तमिलनाडु के चेन्नई डीएमडीके समर्थकों ने अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया, जिनका आज सुबह चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया. 

अभिनेता विजयकांत ने 2005 में देसिया मुरपोक्कु द्रविड कड़ग्रम पार्टी का गठन किया. DMDK 2011 से 2016 तक तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी पार्टी थी और विजयकांत विधानसभा में विपक्ष के नेता. 2006 में विजयकांत की पार्टी DMDK ने तमिलनाडु की सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ा था.

लेकिन विजयकांत अकेले चुनाव जीतने में सफल हुए थे. बाकी सभी सीटों पर उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को हार सामना करना पड़ा था. हालांकि इस चुनाव में उनकी पार्टी को 8.38 फीसदी वोट मिला था.

पीएम मोदी ने जताया शोक

चेन्नई में अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "थिरु विजयकांत जी के निधन से बेहद दुखी हूं तमिल फिल्म जगत के एक दिग्गज, उनके करिश्माई प्रदर्शन ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया.

आगे उन्होंने लिखा कि, एक राजनीतिक नेता के रूप में, वह सार्वजनिक सेवा के प्रति गहराई से प्रतिबद्ध थे और उन्होंने तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा. उनका निधन एक ऐसा शून्य छोड़ गया है जिसे भरना मुश्किल होगा."

Tags :