Weather Update: सर्द हवाओं से परेशान दिल्लीवासी, पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी चिंता

Weather Update: दिल्ली में बढ़ती कड़ाके की ठंड से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं गुरुवार को औसतन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस एवं अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने की बात बताई जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पहाड़ों और मैदानी क्षेत्रों में आने वाली सर्द हवाएं ठंड और बढ़ा रही हैं.
  • आज यानि गुरुवार के दिन आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है.

Weather Update: राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है, पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी से राजधानी में ठिठुरन बढ़ रही है. जिसके कारण आने-वाले दिनों में कड़ाके की सर्दी होने की संभावना है. वहीं गुरुवार का औसतन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस एवं अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस होने की बात मौसम विभाग की तरफ से की जा रही है. 

पहाड़ों पर बर्फबारी 

दरअसल मौसम विभाग ने ये अनुमान लगाया है कि, पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण राजधानी दिल्ली सुबह के समय मसूरी और जम्मू और शिमला से भी ठंडी होने की आशंका है. जबकि बीते बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. बता दें कि जो सामान्य से दो डिग्री कम है.

वहीं जम्मू का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री, मसूरी का 6.8 और शिमला का 9.2 डिग्री सेल्सियस बताया गया है. मैदानी इलाकों में तेजी से ठंड का कहर बरस रहा है. इतना ही नहीं पहाड़ों और मैदानी क्षेत्रों में आने वाली सर्द हवाएं ठंड और बढ़ा रही हैं. जबकि दिन के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री मापा गया है. 

हल्की धूप की संभावना 

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि, आज यानि गुरुवार के दिन आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है. जबकि इस हालात में धूप हल्की रहने वाली है, इससे न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने वाली है. वहीं सुबह के समय घना कोहरा देखने को मिलेगा. 

लोधी रोड़ का हाल 

लोधी रोड में न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस मापा गया है, वहीं नगर में 7.6 डिग्री सेल्सियस, जाफरपुर में 6.6, मुंगेशपुर में 6.8 सेल्सियस दर्ज किया गया है. जबकि पीतमपुरा में 23.4 डिग्री सेल्सियस पूसा में 21.7, नरेला में 23.7, रिज में 22.3 सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है.