Punjab: केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- 'केंद्र ने पंजाब का कोष रोका'

Punjab: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब में विकास क्रांति रैली के दौरान केंद्र सरकार और विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • केंद्र सरकार ने विपक्षी दलों के कहने पर पंजाब का कोष रोका- केजरीवाल
  • पंजाब में मंडियों में सड़क निर्माण के लिए 5500 करोड़ जारी

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कल पंजाब में विकास क्रांति रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर पंजाब का कोष रोकने का आरोप लगाया. उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि विरोधी दलों के कहने पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी राज्य में विकास कार्य पर अंकुश लगाने की कोशिश के तहत निधि रोकी है. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी सहित अकाली दल और कांग्रेस सरकारों पर पंजाब के कल्याण के लिए कुछ न करने का भी आरोप लगाया. 

बठिंडा के लिए 1,125 करोड़ रुपये की विकास परियोजना शुरू करने का किया ऐलान 

अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा के लिए 1,125 करोड़ रुपये की विकास परियोजना शुरू करने का ऐलान किया है. इस दौरान उन्होनें सभी विपक्षी दलों पर हमलावर होते हुए कहा कि "'सभी दल परेशान हैं और वे हमारे खिलाफ हो गए हैं. वे एक साथ आए और केंद्र के पास गए और कहा कि हमारे काम को रोकने के लिए कुछ करें. वे लोग आप सरकार को काम नहीं करने देना चाहते. अगर वे इतना काम करेंगे, तो हमारा बेड़ागर्क हो जाएगा" 

इतना ही नहीं, उन्होंने पंजाब के सभी विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि वो सभी दल जिन्होंने गलत काम किया है, वो केंद्र सरकार के पास गए. और केंद्र सरकार ने उनके कहने पर पंजाब का स्वास्थ्य कोष रोक दिया. इसके साथ ही उन्होंने भगवंत मान सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोष  रोकने के बावजूद उन्होंने पंजाब में कई जगह मोहल्ला क्लिनिक खोले हैं. 

केंद्र सरकार ने 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के लिए ट्रेनें नहीं उपलब्ध कराई 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर राज्य की 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत ट्रेनें उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र ने पटना साहिब और नांदेड़ साहिब की ओर जाने वाली ट्रेन रोक दी हैं. उन्होंने राज्य को ट्रेन उपलब्ध कराना बंद कर दिया है. इसके साथ ही केंद्र से एक चिट्ठी आई है, जिसमें कहा गया है कि वह मत्था टेकने जाने के लिए ट्रेन उपलब्ध नहीं कराएंगे.

केजरीवाल ने कहा- 'भगवान आपको कभी माफ नहीं करेगा'

केंद्र सरकार द्वारा ट्रेन रोकने पर केजरीवाल ने कहा कि 'अगर आप किसी को मत्था टेकने से रोकते हो तो भगवान आपको माफ नहीं करेगा'. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री लोगों को नांदेड़ साहिब और पटना साहिब ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और कोई रास्ता ढूंढ लेंगे.

बता दें कि आप सरकार ने 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत तीर्थयात्रियों को विभिन्न धार्मिक स्थानों तक ले जाने के लिए ट्रेन उपलब्ध कराने के वास्ते रेलवे के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए थे. लेकिन अब केजरीवाल ने ट्रेनें उपलब्ध नहीं कराने का दावा किया है.

बठिंडा के लिए 1125 करोड़ के पैकेज की घोषणा 

अपने सम्बोधन के दौरान केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान सरकार ने बठिंडा के लिए 1125 करोड़ के पैकेज का एलान किया है. उन्होंने कहा कि यह बठिंडा के विकास में काफी मददगार साबित होगा. इस मौके पर उन्होंने पिछली सरकारों को निशाने पर लेते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रकाश सिंह बादल कहते थे कि राज्य का खजाना खाली है.

लेकिन जब हमारी सरकार बनी तो हमने पाया कि पिछली सरकारें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और फिजूलखर्ची करती थी. उन्होंने कहा कि एक सड़क कागज पर 10 बार बनाई जाती थी, लेकिन असल में यह कभी बनाई ही नहीं जाती थी. उन्होंने आगे कहा कि अब आप सरकार के पास विकास के लिए पैसे की कमी नहीं है.