Loksabha Election 2024: नवजोत सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर नहीं लड़ेंगी चुनाव, बताई ये वजह

Loksabha Election 2024: बता दें, कि हाल ही में पटियाला से कांग्रेसी सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर को पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस लोकसभा सीट से डॉ. नवजोत कौर सिद्धू को चुनाव लड़ाया जा सकता है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नवजोत सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर नहीं लड़ेंगी चुनाव
  • चुनाव न लड़ने के पीछे की ये बताई वजह

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल देखने को मिल रही है. केंद्र सरकार के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सहित सभी विपक्षी दल बड़ी-बड़ी राजनीतिक रैलियों को कर जनता के विश्वास को जीतने में लग गए हैं. इस बीच आज (19 जनवरी) पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें, कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर विराम लगा दिया है. उन्होंने ऐसा करने के पीछे का कारण भी  बताया है. 

उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  एक्स पर एक पोस्ट में लिखा," उनकी पत्नी डॉ. नवजोत कौर का कैंसर का इलाज अब भी चल रहा है. इस दौरान उन्होंने इलाज के लिए यमुनानगर की डॉ. रुपिंदर कौर से मुलाकात की है. और कहा है कि अभी कैंसर का इलाज कुछ और महीनों तक जारी रहेगा. इन परिस्थितियों में  सारा ध्यान उनके स्वास्थ्य और रिकवरी पर होगा.  ऐसे में डॉ. नवजोत कौर के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर सभी तरह की अटकलों पर विराम लग गया है. 

बता दें, कि हाल ही में पटियाला से कांग्रेसी सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर को पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था.  इसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस लोकसभा सीट से डॉ. नवजोत कौर सिद्धू को चुनाव लड़ाया जा सकता है. नवजोत सिद्धू मूल रूप से पटियाला से ही हैं. इसी वजह से इस सीट पर वह अपना दांव लगा सकते हैं. 

2017 में भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में हुए थे शामिल 

कांग्रेसी  के वरिष्ठ नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह ने 2017 में भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस को जॉइन किया था. इसके बाद उन्हें प्रदेश का पर्यटन मंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी.  मंत्री पद पर रहते हुए सिद्धू को विवादों का भी सामना करना पड़ा था, जब उन्होंने मई 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे, और  इस दौरान उन्होंने  पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को भी गले लगाया था. वहीं इसपर कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू का कड़ा विरोध जताया. 

सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर कैप्टन अमरिंदर ने जताया था विरोध 

इसके बाद जब 2018 में सिद्धू नवंबर में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह के दौरान पाकिस्तान गए थे तो अमरिंदर सिंह ने उनके इस कार्यक्रम में शामिल होने पर रोष व्यक्त किया था. उन्होंने कहा था कि सिद्धू हाईकमान की इजाजत के बिना वहां गए थे. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में विवाद तब और अधिक बढ़ गया जब टिकट न मिलने पर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने अमरिंदर के खिलाफ नाराजगी जाहिर की.  उन्होंने आरोप लगाया था कि अमरिंदर की वजह से उन्हें अमृतसर सीट से टिकट नहीं मिला. इस दौरान नवजोत सिद्धू ने अपनी पत्नी के हक को बरकरार रखते हुए झंडा बुलंद किया था.