Punjab: पंजाब को दहलाने वाली आतंकियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार

Punjab: दीवाली से पूर्व पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है. दरअसल पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के 4 आतंकियों को राजस्थान बॉर्डर और गुरदासपुर से हिरासत में लिया है. वहीं इनके पास से 5 पिस्तौल, 9 मैगजीन एवं 23 कारतूस बरामद किए गए हैं. मिली जानकारी के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: दीवाली से पूर्व पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया है. दरअसल पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के 4 आतंकियों को राजस्थान बॉर्डर और गुरदासपुर से हिरासत में लिया है. वहीं इनके पास से 5 पिस्तौल, 9 मैगजीन एवं 23 कारतूस बरामद किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार सारे आरोपी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के लिए काम करते हैं. बता दें कि रिंदा पाकिस्तान की खुफिसा एजेंसी आईएसआई के लिए काम करती है. वहीं पुलिस ने बीते दिन इस सारे मामलों में 10 आतंकियों की सूची बनाई, जिनमें से 4 को हिरासत में ले लिया गया है.

एसएसपी मनजीत सिंह का बयान

एसएसपी मनजीत सिंह का कहना है कि बीते दिन राजस्थान बॉर्डर पर पुलिस टीम के साथ गुमजाल बैरियर पर नाका लगाया गया था. वहीं पंजाब के खुईयां सरवर थाने के इंस्पेक्टर परमजीत कुमार ने इसकी कमान संभाली. इस दरमियान गुरदासपुर के बाबा डेरा नानक साहिब के शरणजीत सिंह एवं धर्मकोट पत्तन के विलियम मसीह को हिरासत में लिया गया है. जबकि तलाशी के वक्त 2 पिस्तौल, तीन मैगजीन एवं 20 कारतूस की बरामदी हुई है. साथ ही पूछताछ के दरमियान इन्होंने गुरदासपुर के सहजप्रीत सिंह उर्फ निरवैर सिंह के साथ जोधपुर (राजस्थान) के कैलाश के बारे में जानकारी दी है.

गुरदासपुर से आरोपी गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने अमरजीत सिंह एवं सहजप्रीत को गुरदासपुर से हिरासत में लिया है. इतना ही नहीं सहजप्रीत के पास से तीन पिस्तौलें, छह मैगजीन और तीन कारतूस हासिल हुए. जबकि सहजप्रीत ने पूछताछ के दरमियान कहा कि, वह बब्बर खालसा इंटरनेशनल के लिए काम किया करता है.

ड्रोन ने की सहायता

बता दें कि आतंकियों ने पूछताछ के दरमियान कहा कि, आतंकी रिंदा आईएसआई की सहायता से पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से हथियारों और भारत की नकली करंसी की सप्लाई किया करता था. इतना ही नहीं वे अमेरिका में छिपे अमृतसर के हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, यूके में छिपे गुरदासपुर के निशान सिंह के लिए भी आतंकी साजिश को अंजाम तक पहुंचाते हैं. इसके साथ ही ये लोग पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई संग मिलकर पंजाब एवं भारत के विभिन्न राज्यों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया करते हैं.