Punjab: अंतरराज्यीय नेटवर्क का पर्दाफाश, बिना लेबल बेचे जा रहे थे छह लाख इंजेक्शन

Punjab: पुलिस ने गांव बहादुरगढ़ में फार्मा फैक्टरी पर छापा मारा है. जिसमें करीब 6 लाख बिना लेबल वाले टीकों सहित कई अवैध व्यापारिक लेनदेन वाले दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पंजाब पुलिस ने की छानबीन.
  • इस घटना की सूचना खुद पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने दी है.
  • पंजाब में नकली सुइयों का हो रहा था कारोबाार.

Punjab: पंजाब पुलिस ने एक फार्मा ओपिओइड (दवाइयों में प्रयोग होने वाले नशीले पदार्थ) बनाने वाली कंपनी का पर्दाफाश किया है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने दिल्ली और हरियाणा में मौजूद फार्मा इकाइयों से अवैध ओपिओइड निर्माण एवं आपूर्ति के एक अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ कर दिया है. इतना ही नहीं इस घटना की सूचना खुद पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने दी है. 

पूरा मामला 

बता दें कि यह ऑपरेशन फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने चलाया है. दरअसल हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार किए गए ड्रग तस्कर गौरव सिंह उर्फ काला से पूछताछ के बाद इसका निर्णय लिया गया. जबकि इस मामले में 3 माह तक चली लंबी छानबीन के उपरांत यह कार्रवाई की गई है. वहीं डीजीपी गौरव यादव का कहना है कि, इसका सप्लाई करने वाले आरोपी को हिरासत में लेने के बाद मामले की जांच करते हुए फतेहगढ़ साहिब पुलिस टीम ने राजधानी दिल्ली में मौजूद अवैध फार्मा निर्माता सुमित अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में लिया है. जबकि जो पैक्सन्स फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड का मालिक है. साथ ही दिल्ली के रोहिणी और हरियाणा के बहादुरगढ़ में इकाइयां हैं.

डीजीपी का बयान 

डीजीपी ने आगे बताया कि सीआईए फतेहगढ़ साहिब एवं 2 ड्रग इंस्पेक्टरों की एक टीम ने स्थानीय ड्रग इंस्पेक्टर की उपस्थिति में गांव बहादुरगढ़ में फार्मा फैक्टरी पर छापा मारा है. जिसमें करीब 6 लाख बिना लेबल वाले टीकों सहित कई अवैध व्यापारिक लेनदेन वाले दस्तावेज बरामद किए गए हैं. वहीं इस मामले में फतेहगढ़ साहिब पुलिस अपराधियों से 3.24 लाख टैबलेट, कैप्सूल, इंजेक्शन और शीशियों समेत 2.20 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की गई है. जबकि पुलिस ने इस पूरे मामले में अभी तक 7 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें गिरफ्तार 5 विभिन्न आरोपियों की पहचान घनश्याम शर्मा, राकेश कुमार, मोहम्मद शाहबेज, मोहम्मद सलमान, मोहम्मद अरबाज के रूप में की गई है. 

आगरा से होता था सप्लाई 

दरअसल इस मामले में आईजी रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर के साथ एसएसपी फतेहगढ़ साहिब डॉ. रवजोत गरेवाल ने बयान दिया है. वहीं उनका कहना है कि, अपराधी गौरव सिंह की गिरफ्तारी होने के बाद फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने अवैध केमिस्टो, फार्मेसियों, गोदामों पर छापा मारा है. जिस दौरान मोहम्मद अरबाज, मोहम्मद सलमान एवं मोहम्मद शाहबेज समेत विभिन्न सप्लायरों को हिरासत में लिया गया है. जबकि इन तीनों से पूछताछ में जानकारी मिली कि ये आगरा से ड्रग्स खरीद रहे थे. इतना ही नहीं पुलिस टीमों ने एक अन्य आरोपी को हिरासत में लिया है. जिसकी पहचान राकेश कुमार के तौर पर हुई है. वहीं आगरा में अवैध दवा का गोदाम मौजूद है.