Punjab Politics: MLA खैहरा की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे कांग्रेस नेताओं को चंडीगढ़ पुलिस ने रोका, DGP दफ्तर का घेराव करने पहुंचे थे प्रदर्शनकारी

Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा की गिरफ्तारी से पार्टी के सीनियर लीडरशिप बेहद नाराज चल रहे हैं. कांग्रेस पार्टी खैहरा की गिरफ्तारी का विरोध प्रदर्शन कर रही है. जिसके बाद आज मंगलवार को DGP गौरव यादव के कार्यालय की तरफ घेराव करने के लिए बढ़े हालांकि चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें बैरिकेड्स […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा की गिरफ्तारी से पार्टी के सीनियर लीडरशिप बेहद नाराज चल रहे हैं. कांग्रेस पार्टी खैहरा की गिरफ्तारी का विरोध प्रदर्शन कर रही है. जिसके बाद आज मंगलवार को DGP गौरव यादव के कार्यालय की तरफ घेराव करने के लिए बढ़े हालांकि चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें बैरिकेड्स लगाकर रोक दिया.

चंडीगढ़ पुलिस के DSP सेंट्रल गुरमुख सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष वडिंग और नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा को चंडीगढ़ में लागी धारा 144 के बारे में बताया.DSP ने विरोध कर रहें नेताओं से कहा कि आप आगे नहीं जा सकते हैं. जिसके बाद राजा वडिंग ने कहा कि, मुझे पंजाब पुलिस पर तो भरोसा था ही नहीं लेकिन अब चंडीगढ़ पुलिस भी उनके साथ अन्याय कर रही है. उन्होंने कहा कि, शांतिपूर्ण ढंग से DGP गौरव यादव के कार्यालय में अपना ज्ञापन देने जा रहे हैं लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें नहीं जाने दे रही है.

खैहरा की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने उठाएं सवाल-

राजा वडिंग और बाजवा ने कहा कि, विधायक खैहरा को गलत तरीके से फंसाया गया है. उनके घर के बेडरूम से गलत तरीके उठाया गया है. चंडीगढ़ से उन्हें गिरफ्तार किया गया और चंडीगढ़ पुलिस उनके साथ नहीं थी. इससे साफ  है कि, चंडीगढ़ पुलिस को इसकी जानकारी ही नहीं दी गई है.

खैहरा की गिरफ्तारी के लिए अधिकारियों को दिया प्रमोशन का लालच- कांग्रेस सीनियर लीडरशिप

वहीं दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस के लीडर नेताओं ने आरोप लगाया कि, DGP गौरव यादव पंजाब सरकार के दबाव में आकर काम कर रहे हैं वे एडहॉक DGP हैं जिन्हें 6 महीने के लिए रखा गया था. उन्होंने आगे कहा कि, DGP पद पर बने रहने के लिए गौरव यादव को पंजाब सरकार के दबाव में काम करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं जो सरकार कह रही है वहीं काम उन्हें करना पड़ रहा है.

कांग्रेस सीनियर लीडरशिप ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि, सुखपाल खैहरा को जिन अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है उन्हें भी लालच दिया गया था. उन्होंने कहा कि खैहरा को गिरफ्तार करने के लिए आए सभी अधिकारियों को प्रमोशन का लालच दिया गया है. किसी को डीएसपी का पद तो किसी को कमिश्नर का पद देने का वादा किया गया था.