Punjab Weather: पंजाब के सात जिलों में आईएमडी ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी, अमृतसर समेत सात शहरों में सुबह से मौसम खराब

Punjab Weather: पंजाब के कई जिलों में रात से बारिश हो रही है. इस बीच आईएमडी ने बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. एमडी ने पंजाब के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. IMD ने अपनी चेतावनी में कहा है कि, आने वाले 3 घंटे में पंजाब में बारिश का […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Weather: पंजाब के कई जिलों में रात से बारिश हो रही है. इस बीच आईएमडी ने बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. एमडी ने पंजाब के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. IMD ने अपनी चेतावनी में कहा है कि, आने वाले 3 घंटे में पंजाब में बारिश का आसार है जबकि दूसरे जिलों में 50% तक बारिश की संभावना जताई  है. वहीं राज्य में कई जिलों में रात से ही बारिश हो रही है जिसके बाद राज्य में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

पंजाब के 7 राज्यों में बारिश का अलर्ट-

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना, रूप नगर, भगत सिंह, में आगामी 3 घंटे में बारिश की संभावना है. इसके अलावा 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने का भी अनुमान है. वहीं कपूरथलानाथ, अमृतसर, गुरदासपुर, एयरपोर्ट, और पठानकोट में सुबह हल्की बारिश हुई है जिसके बाद तापमान में 2.5 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. इस साल पंजाब में मानसून सामान्य रहा है हालांकि सितंबर महीने में अभी तक समान्य से 12% कम बारिश दर्ज की गई है. जून महीने से अभी तक पंजाब में 404.5 mm बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य से 4 प्रतिशत कम है.

रविवार को भी पंजाब में बारिश का आसार-

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार पंजाब में रविवार को भी 50 से 60% तक बारिश के संभावना बन रही है. रविवार को लुधियाना, रूपनगर, एसएएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, पटियाला को छोड़ कर पूरे पंजाब में बारिश की संभावना है.

शुक्रवार को लुधियाना में 55.8 MM हुई बारिश-

बीती रात यानी शुक्रवार को  पंजाब के अधिकतर जिलों में बारिश हुई है. लुधियाना में बीते 24 घंटे में  55.8 MM बारिश दर्ज की गई है. उसके बाद दिन के न्यूनतम तापमान में 2.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. वही. आज पूरे दिन में अधिकतम तीन डिग्री तक तापमान गिरने का अनुमान है.