Punjab Weather: IMD ने किया अलर्ट जारी, पंजाब के 16 जिलों में आज बारिश की आशंका

Punjab Weather: पंजाब के 16 जिलों में आज यानि रविवार को मौसम विभाग के तरफ से बारिश की आशंका जताई जा रही है. वहीं ये पूरी बारिश एक सामान्य स्थिति में ही होगा. जबकि विभाग ने बताया कि, बारिश की संभावना 25 प्रतिशत से लेकर 50 प्रतिशत तक रहने वाला है. इसके साथ ही आने […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Weather: पंजाब के 16 जिलों में आज यानि रविवार को मौसम विभाग के तरफ से बारिश की आशंका जताई जा रही है. वहीं ये पूरी बारिश एक सामान्य स्थिति में ही होगा. जबकि विभाग ने बताया कि, बारिश की संभावना 25 प्रतिशत से लेकर 50 प्रतिशत तक रहने वाला है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में राज्य का तापमान सामान्य रहने और धूप खिलने की उम्मीद है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने इन स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है. जैसे कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, संगरूर, बरनाला, मानसा, बठिंडा, मोगा, फरीदकोट, मुक्तसर, फाजिल्का, फिरोजपुर, तरनतारन, अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट यहां अधिक बारिश के आसार बने हुए हैं. इतना ही नहीं ज्यादातर क्षेत्रों में बीच-बीच में बादल बनते रहेंगे, इसके साथ ही थोड़ी ठंडी के साथ मौसम सुहावना रहने का अनुमान किया गया है.

पंजाब का तापमान

मौसम विभाग की ओर से राज्य के कई जिलों में आज के बाद आने वाले अगले 5 दिनों तक बारिश नहीं होने की संभावना जताई गई है. जबकि इस दरमियान प्रदेश में अधिक धूप खिलने की बात बताई गई है. परन्तु इसका प्रभाव पंजाब के तापमान पर ज्यादा देखने को नहीं मिलने वाला है. बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब के शहरों का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से 20 डिग्री के लगभग रहने के साथ अधिकतम तापमान 30 डिग्री के करीबन होने का अनुमान किया जा रहा है.

बीते दिन शहरों का न्यूनतम तापमान

आपको बता दें कि अमृतसर का न्यूनतम तापमान बीते दिन से 1.9 डिग्री से अधिक 16.3 डिग्री दर्ज किया गया था. इतना ही नहीं शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के करीब थी. अगर बात जालंधर की करें तो न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री था, अधिकतम तापमान 29 डिग्री के लगभग था. इसके साथ ही अगर लुधियाना की चर्चा करें तो न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री था.