Punjab Weather: पंजाब में बदला मौसम का रूख, जानें आने वाले 6 दिनों का हाल

Punjab Weather: मौसम विभाग ने आने वाले 6 दिनों तक पंजाब का मौसम शुष्क होने का अनुमान लगाया है. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई है. जिसके चलते प्रदेश का अधिकतम तापमान सामान्य से 4.1 डिग्री तक पहुंच गाया है. दरअसल विभाग का कहना है कि, […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Weather: मौसम विभाग ने आने वाले 6 दिनों तक पंजाब का मौसम शुष्क होने का अनुमान लगाया है. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई है. जिसके चलते प्रदेश का अधिकतम तापमान सामान्य से 4.1 डिग्री तक पहुंच गाया है. दरअसल विभाग का कहना है कि, अभी अधिकतम तापमान में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है.

जिलों के मौसम का हाल

अगर बात रविवार के अधिकतम तापमान की करें तो, 30.9 डिग्री सेल्सियस फरीदकोट में का दर्ज किया गया था. इसके साथ ही कुछ प्रमुख शहरों जैसे, रोपड़ का 27.9 डिग्री सेल्सियस, जालंधर का 28.8 सेल्सियस, फिरोजपुर का 29.3 सेल्सियस, फरीदकोट का 30.9 सेल्सियस, बरनाला का 29.1सेल्सियस, एसबीएस नगर का 28.6 सेल्सियस, गुरदासपुर का 28.5 सेल्सियस, बठिंडा का 28.0 सेल्सियस, पठानकोट का 27.0, पटियाला का 27.6, लुधियाना का 28.8, अमृतसर का पारा 28.8 सेल्सियस मापा गया था.

मनमोहन सिंह का बयान

मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि, इस पूरे अक्टूबर के महीनों में पंजाब का मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही नवंबर माह की शुरूआत भी शुष्क मौसम के साथ ही होने वाली है. वहीं राज्य के न्यूनतम तापमान में 1.9 डिग्री की वृद्धि बताई गई है. जबकि सामान्य तापमान 2.1 डिग्री से ऊपर रहा, वहीं सबसे कम तापमान सौनखेड़ी और रोपड़ का मापा गया है.

बीते दिनों इन का हाल

आपको जानकारी दें कि, अमृतसर का न्यूनतम तापमान बीते दिनों 1.9 डिग्री से अधिक 16.3 डिग्री बताया गया था. इसके साथ ही शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री के लगभग दर्ज की गई थी. वहीं बात जालंधर की करें तो, न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री था, अधिकतम तापमान 29 डिग्री के करीब था. साथ ही लुधियाना का न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 30 डिग्री था.