IND vs WI: कप्तान रोहित ने अश्विन-जडेजा की गेंदबाजी पर दी प्रतिक्रिया, बोले- ‘नतीजा उन दोनों का प्रदर्शन बयां कर रहा है’

IND vs WI: डोमिनिका में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से मात दी है. इस जीत के साथ ही भारत ने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने पहली पारी में 421 रन बनाए थे. जबकि […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: डोमिनिका में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 141 रनों से मात दी है. इस जीत के साथ ही भारत ने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने पहली पारी में 421 रन बनाए थे. जबकि वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रन और दूसरी पारी में महज 130 रन बनाकर ढेर हो गई. भारत की जीत में रविचंद्रन अश्विन की भूमिका काफी अहम रही. रविंद्र जडेजा ने भी शानदार गेंदबाजी की. कप्तान रोहित शर्मा ने अब इन दोनों गेंदबाजों की तारीफ की है.

रोहित ने मुकाबला समाप्त होने के बाद जीत पर प्रतिक्रिया दी. सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा ने कहा कि, “नतीजा उन दोनों का प्रदर्शन बयां कर रहा है. उनको ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं होती है. उन्हें अपने हिसाब से परफॉर्म करने की आजादी मिलती है. इन दोनों का अनुभव हमेशा फायदेमंद होता है. रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों ही बहुत अच्छे गेंदबाज हैं. अश्विन की गेंदबाजी में क्लास है. हम नतीजे को लेकर चिंतित नहीं थे. हम मैदान पर पहुंचे और बस परफॉर्म किया.”

गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. इस दौरान अश्विन ने 24.3 ओवरों में 60 रन खर्च करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए. रविंद्र जडेजा ने 14 ओवरों में 26 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए. वहीं दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की पूरी टीम महज 130 रन के स्कोर पर सिमट गई. इस पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 21.3 ओवरों में 71 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए.

रविंद्र जडेजा ने 21 ओवरों में 38 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए. भारत की जीत में इन दोनों का प्रदर्शन काफी अहम रहा. रविचंद्रन अश्विन ने इस मुकाबले में कुल 12 विकेट अपने नाम किए. जबकि जडेजा को कुल 5 सफलताएं मिली. अब सीरीज का अगला मुकाबला गुरुवार 20 जुलाई से खेला जाएगा. इसके बाद 27 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी.

Tags :