भारतीय टीम ने पांचवे टेस्ट में किया कमाल, इन बल्लेबाजों ने तोड़ा 67 साल पुराना रिकॉर्ड

Ind vs Eng 5th Test: भारतीय टीम का इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा हैं. ऐसे में टीम इस टेस्ट सीरीज 3-1 से बढ़त बना चुकी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारतीय टीम ने पांचवे टेस्ट में किया कमाल
  • इन बल्लेबाजों ने तोड़ा 67 साल पुराना रिकॉर्ड

Ind vs Eng 5th Test: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट सीरीज का पांचवा मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम का इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा हैं. ऐसे में टीम इस टेस्ट  सीरीज 3-1 से बढ़त बना चुकी है. इस दौरान इंडियन टीम ने पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन मैच खत्म होने तक 255 रन की बढ़त बना ली है. इस सीरीज में विशेषकर भारतीय टीम के ऊपरी तीन बल्लेबाजों की अहम भूमिका रही है.

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की तिकड़ी ने सीरीज में शानदार अर्धशतक और शतकीय पारियां खेल रही है. इस बीच अब रोहित, जायसवाल और गिल की इस तिगड़ी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है. 

67 साल बाद तीनों खिलाड़ियों ने किया कमाल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट सीरीज में अभी तक सबसे अधिक रन यशस्वी जायसवाल ने बनाए हैं, जिन्होंने अभी तक 5 मैचों की 9 पारियों में 712 रन का स्कोर बनाया हैं. वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा भी इस सीरीज में 400 रन बनाए हैं. इसके अलावा शुभमन गिल ने इस टेस्ट सीरीज के खेले गए 5 मैचों में अभी तक 452 रन बनाए हैं.

एक सीरीज में कमाल करने वाली भारतीय इतिहास की पहली तिगड़ी 

रोहित-गिल-जायसवाल की इस तिगड़ी ने भारतीय टीम के इतिहास में पहली ऐसी तिकड़ी बन गई है, जिसने एक ही सीरीज में एकसाथ 400 या उससे अधिक रन बनाए हैं. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 1955-56 में ऐसा पहली बार हुआ था जब किन्हीं 3 भारतीय बल्लेबाजों ने एक ही सीरीज में 300 या उससे अधिक रन बनाए थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ उस सीरीज में मूलवंतराय मांकड़ ने 526, विजय मांजरेकर ने 386 और पॉली उमरीगर ने 351 रन बनाए थे. खैर इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज की बात करें तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल, तीनों ने 2-2 शतकीय पारियां खेली हैं. इन 3 बल्लेबाजों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी सीरीज में 2 शतक नहीं लगा पाया है.