PAK vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ बाबर आजम ने लगाया अर्धशतक, शिखर धवन और कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ा

PAK vs AFG: बीते दिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेल गया. इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 1 विकेट से जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग का फैसला लेते हुए 300 रन का टारगेट दिया.  जिसके बाद पाकिस्तान ने 9 विकेट खोकर टारगेट […]

Date Updated
फॉलो करें:

PAK vs AFG: बीते दिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेल गया. इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 1 विकेट से जीत दर्ज की है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग का फैसला लेते हुए 300 रन का टारगेट दिया.  जिसके बाद पाकिस्तान ने 9 विकेट खोकर टारगेट को पूरा किया. इस मुकाबले में बाबर आजम ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंने अपने पारी में 53 रन बनाते हुए एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. बाबर आजम ने  अफगानिस्तान के खिलाफ जबरदस्त पारी खेलकर  भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया.

बाबर आजम ने दर्ज किया नया रिकॉर्ड-

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान  बाबर आजम अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे सीरीज में नया रिकॉर्ड स्थापित किया है.  दरअसल, आजम ने 100 वनडे पारी खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अपने पारी में शानदार बल्लेबाजी करके विवियन रिचर्ड्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है. 100 वनडे पारी खेलकर अधिकतम रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बाबर आजम बन गए हैं. उन्होंने 100 वनडे सीरीज पारियों में 5142 रन बनाए हैं. वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर अमला है (4946) हैं और तीसरे नंबर पर रिचर्ड्स हैं जिन्होंने 4606 रन 100 वनडे सीरीज में बनाए हैं.

विराट कोहली को छोड़ा पिछे-

वहीं अगर भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली की बात करें तो वो इस मामले काफी पीछे हैं. विराट कोहली 9वें नंबर पर हैं कोहली ने 100 वनडे सीरीज पारियों में रुल 4230 रन बनाए हैं. वहीं
 शिखर धवन 4343 रन बनाए हैं.

गुरबाज ने भी खेली शानदार पारी-

दूसरे वनडे सीरीज में पहले अफगानी टीम बैटिंग के लिए गुरबाज पीच पर आए उन्होंने अपने पारी में 151 रनों की शानदार पारी खेली है. इस दौरान उन्होंने 151 गेंदों में 14 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं इब्राहिम जादरान ने 6 छक्कों की मदद से 80 रनों की पारी खेली.

आपको बता दें कि, तीन वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2-0 से अजेय हासिल कर ली है. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच 142 रनों से जीता.