WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल, लगाया शानदार शतक

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के पहले ही मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया है. जायसवाल 233 गेंदों पर 12 चौकों की […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के पहले ही मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया है. जायसवाल 233 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 110 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम ने मजबूत पकड़ बना रखी है.

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए यशस्वी जयसवाल ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. दोनों ही खिलाड़ी अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं. अब सभी भारतीय फैन्स को उम्मीद होगी की यह दोनों खिलाड़ी इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे..

अच्छे बल्लेबाज हैं यशस्वी जायसवाल –

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 में राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की तरफ से बेहद शानदार प्रदर्शन देखने के लिए मिला था. जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि यह खिलाड़ी जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में खेलता हुआ नजर आएगा और वो दिन आज आ गया है, क्योंकि युवा बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज –

177 रन – रोहित शर्मा, कोलकाता, साल 2013
134 रन – पृथ्वी शॉ, राजकोट, साल 2018
100* – यशस्वी जयसवाल, विंसडर पार्क, रोसेउ , 2023

टेस्ट डेब्यू पर बतौर ओपनर शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज –

187 रन – शिखर धवन बनाम ऑस्ट्रेलिया, मोहाली, साल 2013
134 रन – पृथ्वी शॉ बनाम वेस्टइंडीज, राजकोट, साल 2018
100*रन – यशस्वी जयसवाल बनाम वेस्टइंडीज, रोसेउ, 2023

Tags :