Word Cup 2023: पकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, बोले- ‘पाकिस्तान को विश्व कप खेलने भारत जरूर जाना चाहिए’

Word Cup 2023: भारत की मेजबानी में इस साल 5 अक्टूबर से ICC वनडे विश्व कप का आगाज देखने को मिलेगा. 10 टीमों के इस मेगा इवेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम खेला जाएगा. 9 टीमों का जहां भारत आना पूरी तरह तय है. वहीं पाकिस्तान की टीम […]

Date Updated
फॉलो करें:

Word Cup 2023: भारत की मेजबानी में इस साल 5 अक्टूबर से ICC वनडे विश्व कप का आगाज देखने को मिलेगा. 10 टीमों के इस मेगा इवेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम खेला जाएगा. 9 टीमों का जहां भारत आना पूरी तरह तय है.

वहीं पाकिस्तान की टीम को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी रिश्तों का असर विश्व कप पर भी देखने को मिल रहा है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि उनकी टीम को विश्व कप खेलने के लिए भारत जरूर जाना चाहिए.

पाकिस्तान में एक कार्यक्रम के दौरान मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्व कप में हिस्सा लेने को लेकर कहा कि, “जो 2 देशों के बीच बाकी सभी खेल जारी हों तो क्रिकेट क्यों नहीं खेला जाना चाहिए? क्रिकेट को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. फैंस अपनी-अपनी टीमों को खेलते हुए देखना चाहते हैं और आप उसे रोककर उनके साथ गलत कर रहे हैं.”

बता दें कि मिस्बाह उल हक ने अपने बयान में आगे कहा कि, “हमें बिल्कुल अपनी टीम को बिना किसी संदेह के विश्व कप खेलने के लिए भारत भेजना चाहिए. मैं वहां पर कई बार खेल चुका हूं. हमने वहां के दबाव और दर्शकों के समर्थन का पूरा लुत्फ उठाया है. इससे आपको भी प्रेरणा मिलती है और साथ ही वहां के हालात हमारी टीम के लिए काफी मुफीद भी हैं.”

15 अक्टूबर को खेला जाना है भारत-पाकिस्तान मुकाबला –

वहीं ICC की ओर से जारी किए वनडे विश्व कप के आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान की टीम भारत के 6 शहरों में अपने मुकाबले खेलेगी. इसके अलावा पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15 अक्टूबर को मुकाबला खेलना है. इस मुकाबले को लेकर अभी से फैंस के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, जिसमें सभी फैंस मुकाबलों के टिकटों का इंतजार काफी बेसब्री से कर रहे हैं.