WPL 2024: RCB ने फाइनल में दिल्ली को दी मात, 17 साल बाद खत्म किया सूखा

WPL 2024: मुकाबले में दिल्ली के कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, और उनकी टीम महज 113 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई.

Date Updated
फॉलो करें:

WPL 2024 Final: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का फाइनल मुकाबला आज ( 17 मार्च) दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 रन से मात देकर 17 साल बाद पहली बार जीत का खिताब हासिल कर टीम का सूखा खत्म किया. बता दें, कि दिल्ली के कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, और उनकी टीम महज 113 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई.

113 रन पर ऑल आउट हुई दिल्ली 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की  तरफ से कप्तान मेग लैनिंग ओपनिंग  पर और उनका साथ देने शफाली वर्मा क्रीज़ पर मौजूद रहीं. दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और 7 ओवर तक टीम ने बिना विकेट खोए 64 रन का स्कोर बनाया. इसके बाद सातवें ओवर में सोफी मौलिन्यू ने 4 गेंद के अंदर शफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज और एलिस कैप्सी के विकेट झटके. जहां टीम का स्कोर 0 विकेट पर 64 रन से 3 विकेट पर 64 रन हो चुका था.

इन झटकों से दिल्ली बिल्कुल उबर ना सकी और बाकी की कसर श्रेयंका पाटिल ने पूरी कर दी, जिन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. दिल्ली की ओर से लैनिंग और शफाली के अलावा कोई बल्लेबाज शानदार पारी नहीं खेल सका 

RCB ने पहली बार लहराया जीत का परचम 

बता दें, कि इस फाइनल मुकाबले में  बैंगलोर  टीम की शुरुआत शानदार रही. इस दौरान मैच में पहली विकेट के लिए स्मृति मंधाना और सोफी डेविन के बीच 49 रन की शानदार साझेदारी  देखने को मिली. ऐसे में डेविन ने 5 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 27 गेंद में 32 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान मंधाना ने 39 गेंद में 31 रन की धीमी लेकिन खास पारी खेली. वहीं  पूरे टूर्नामेंट के दौरान एलिस पेरी ने बहुत शानदार बैटिंग की और फाइनल में भी उनके बल्ले का जादू देखने को मिला. उन्होंने 37 गेंद में 35 रन की नाबाद पारी खेली. इसके साथ रिचा घोष ने विनिंग शॉट लगाते हुए आरसीबी को पहली बार चैंपियन बना दिया है.